यमन विद्रोहियों ने सऊदी एयरपोर्ट पर किया ह’मला, 1 की मौ’त, 7 घाय’ल

10:14 am Published by:-Hindi News

रियाद। दक्षिणी सऊदी अरब के एक नागरिक हवाई अड्डे पर एक यमनी विद्रोही हमले में एक सीरियाई नागरिक की मौत हो गई और सात नागरिक घायल हो गए। सऊदी सेना के मुताबिक यह हमला ऐसे समय हुआ है जब अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो शांति वार्ता के लिए ईरान जाने वाले हैं।

संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन, कुवैत और मिस्र ने हमले की कड़ी निंदा की है। अरब गठबंधन के प्रवक्ता कर्नल तुर्क अल मलिकी ने बताया कि फिलहाल एयरपोर्ट पर परिचालन शुरू कर दिया गया। हमले के बाद एहतियातन एक घंटे के लिए एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया था।

इससे पहले 12 जून को भी एक क्रूज मिसाइल से हवाई अड्डे को निशाना बनाया था। मिसाइल अराइवल हॉल पर जाकर गिरा, जिसमें 26 नागरिक घायल हो गए थे। रविवार को विद्रोहियों के अल-मसीरा टीवी ने कहा कि उन्होंने राज्य के दक्षिण में ड्रोन से आभा और जीजन हवाई अड्डों को निशाना बनाया था।

अभा एयरपोर्ट के अधिकारियों ने ट्विटर पर कहा कि हवाई यातायात फिर से शुरू हो गया था और सामान्य रूप से काम कर रहा था। हालांकि, उन्होंने इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं दी। गौरतलब है कि यमनी विद्रोही लगातार यहां हमले कर रहे हैं।

सरकारी ‘सऊदी प्रेस’ एजेंसी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, ईरान से जुड़े हुती विद्रोहियों से लड़ रहे गठबंधन ने बताया कि एक ड्रोन ने अभा शहर में असैन्य आबादी वाले क्षेत्र को निशाना बनाया।  वहीं दूसरे ड्रोन को यमनी हवाई क्षेत्र में ही मार गिराया गया।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें