Monday, October 25, 2021

 

 

 

यमन की अदालत ने सऊदी शाह-क्राउन प्रिंस सहित डोनाल्ड ट्रम्प को सुनाई मौत की सजा

- Advertisement -
- Advertisement -

एक यमनी अदालत ने दहियान बम विस्फोट के मामले में सऊदी गठबंधन और उसके शहजादे के साथ-साथ अमेरिका और यमनी राष्ट्रपतियों सहित अरब गठबंधन के दस लोगों को मौत की सजा सुनाई है।

हौथी के स्वामित्व वाली यमन समाचार एजेंसी (SABA) ने बुधवार को बताया कि विशेष आपराधिक न्यायालय ने जज रियाद अल-रज़ामी की अध्यक्षता में एक सत्र आयोजित किया, जिसमें मजनू जिले के दहियान में छात्रों से भरी बस पर सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन के हमले के मामले पर विचार-विमर्श किया गया था।

SABA ने पुष्टि की कि दस प्रतिवादियों को दोषी ठहराया गया है और मौत की सजा सुनाई गई है, जिसमे सलमान बिन अब्दुलअजीज अल-सऊद, मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुलअजीज अल-सऊद, तुर्क बिन बन्दर बिन अब्दुलअजीज अल-सऊद, डोनाल्ड ट्रम्प, जेम्स नॉर्मन मैटिस, नॉर्टन श्वार्ट्ज, अब्दराबुह मंसूर हादी, अली मोहसिन सालेह अल-अहमर, अहमद ओबिद बिन दाग और मोहम्मद अली अहमद अल-मकदशी शामिल है।

समाचार एजेंसी ने संकेत दिया कि प्रतिवादियों को पीड़ितों के परिवारों को $ 10 बिलियन का जुर्माना भी देना होगा। समाचार एजेंसी ने बताया कि: “अभियोजन पक्ष ने फैसले के पांचवें पैराग्राफ में अभियोग में शामिल लोगों के अधिकार के बारे में अपनी आंशिक अपील दर्ज की है। इस प्रकार, अदालत ने अभी तक इस पर फैसला नहीं किया है।

निजी अभियोजन वकील, हमदान शनि, अभियोजन पक्ष की अपील के लिए उनकी अपील में शामिल हो गए, जबकि बचाव पक्ष के वकील, अब्देल वहाब अल-फदली, ने प्रतिवादियों की ओर से अपील करने का अधिकार सुरक्षित रखा। “

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles