Friday, September 17, 2021

 

 

 

‘यमन सेना ने मक्का पर नहीं किया कोई हमला, सऊदी अरब मुसलमानों की भावनाओं को भड़का रहा’

- Advertisement -
- Advertisement -

kaba

यमन के अंसारूल्लाह आन्दोलन की और से सऊदी अरब के उस दावें को निराधार बताया गया हैं जिसमे सऊदी अरब ने दावा किया कि हुती विद्रोहियों ने मक्का पर मिसाइल हमला किया.

यमन के अंसारुल्लाह आन्दोलन के प्रवक्ता मुहम्मद अब्दुस्सलाम ने शुक्रवार को अलमसीरा टीवी चैनेल से बातचीत में कहा कि मुसलमानों के सर्वोत्तम पवित्र नगर मक्के पर यमन की सेना के हमले का दावा करके सऊदी अरब मुसलमानों की भावनाओं से खेल रहा है.

उन्होंने आगे कहा, यमन पर सऊदी अरब की ओर से निरंतर हमले किये जा रहे हैं जिनके कारण यमन में व्यापक स्तर पर विनाश हुआ है किंतु हमने अभी तक किसी आवासीय क्षेत्र पर हमला नहीं किया है एेसे में मक्के जैसे पवित्र स्थल के बारे मे तो सोचना भी ग़लत है.

वहीँ हौती विद्रोहियों के प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि उसने बैलिस्टिक मिसाइल से मक्का शहर को निशाना नहीं बनाया, बल्कि जेद्दा में रेड सी शहर के सऊदी हवाईअड्डे को निशाना बनाया था. सबा न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिगेडियर जनरल शराफ लुकमान ने कहा कि गुरुवार को किया गया बैलिस्टिक मिसाइल हमला 100 प्रतिशत अपने सही निशाने पर लगा था. इसका लक्ष्य मक्का के पश्चिम में किंग अब्देल अजीज हवाईअड्डा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles