#WorldAgainstDelhiViolence: पूरे यूरोप में दिल्ली हिंसा को लेकर विरोध-प्रदर्शन जारी

नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (NRC) और नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर दिल्ली में हिंसा के विरोध में शनिवार को पूरे यूरोप में प्रदर्शन हुए। इस दौरान सोशल मीडिया पर #WorldAgainstDelhiViolence भी ट्रेंड पर रहा।

23 फरवरी से दिल्ली में हुई हिंसा से कम से कम 42 लोग मारे गए और 200 से अधिक घायल हो गए। इस हिंसा के विरोध में जेनेवा, म्यूनिख, हैम्बर्ग, द हेग, लंदन, हेलसिंकी और डबलिन में विरोध प्रदर्शन आयोजित हुए। जिसकी तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। लंदन में, इंडिया हाउस के सामने विरोध प्रदर्शन हुए।

इससे पहले, शाहीन बाग के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने बर्लिन, हैम्बर्ग, पेरिस, ब्रुसेल्स, हेलसिंकी, स्टॉकहोम, डबलिन, कोलन, फ्रैंकफर्ट, क्राको, सरे, जिनेवा, लंदन, टैम्पियर, हेग और म्यूनिख में निर्धारित विरोध प्रदर्शन दिखाते हुए एक ग्राफिक साझा किया।

कई सोशल मीडिया हैंडल ने आमिर अजीज की कविता ‘सब याद रखा जाएगा’ को शेयर किया। इससे पहले 26 जनवरी को CAA और NRC के खिलाफ मार्च आयोजित किया गया था, जो कई मानवाधिकार समूहों द्वारा आयोजित किया गया था।

इसी के साथ यूरोपीय संघ के भीतर इन देशों में से कई केद्वारा यूरोपीय संघ की संसद में लंबित एक प्रस्ताव पर मार्च के अंत तक मतदान होने की उम्मीद है, क्योंकि इसे 2 मार्च से शुरू होने वाले यूरोपीय संसद के अगले सत्र के लिए स्थगित कर दिया गया था।

विज्ञापन