expats

पवित्र रमजान के महीने की तैयारियां शुरू हो गयी हैं. जगह-जगह रमजान के दौरान सेल के दामों पर सामान मिलना शुरू हो चुके हैं. रमजान के महीने के दौरान अमीरात की फेडरल अथॉरिटी फॉर गवर्नमेंट ह्यूमन रिसोर्सेज ने देश में काम करने वाले कारीगरों के लिए कामकाजी घंटों की घोषणा की है.यह घोषणा केवल सरकारी विभाग में काम कर रहे कर्मचारियों के लिए की गयी है.

घोषणा में कहा गया है की “रमजान के दौरान कमर्चारियों को 9 am से 2 pm तक काम करना होगा.” साथ ही साथ अथॉरिटी ने सभी कर्मचारियों को रमजान के दौरान समय-समय पर काम करने का आग्रह किया.

खलीज टाइम्स के अनुसार संघीय नियमों के तहत यह नियम उन सरकारी अधिकारियों या कर्मचारियों के लिए आपत्तिजनक हो सकते हैं जिन्हें उनकी नौकरी के आधार पर काम पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता नहीं है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

खलीज टाइम्स के अनुसार इस घोषणा ने संघीय एजेंसियों और विभागों में कर्मचारियों के लिए उनकी आवश्यकता पर बल दिया, यदि वे महीने के दौरान कार्यालय नहीं आ सकते हैं या आपातकालीन छुट्टी की आवश्यकता है तो वह नियमों और विनियमों के अनुसार प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं.

खलीज टाइम्स के अनुसार साल 2008 के संघीय कानून विनियमन संख्या (11) के तहत वर्ष 2012 के लिए कैबिनेट के निर्णय संख्या (13) के अनुसार रमजान के समय और नियम निर्धारित किए गए थे.

Loading...