68798898

तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगान ने अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ फ़ोन कॉल पर सीरिया के अफरीन की स्थिति के बारे में चर्चा की, जिसमे उन्होंने अपनी स्थिति के बारे में अमेरिकी राष्ट्रपति से बातचीत की.

एर्दोगान ने क्या कहा ट्रम्प से ?

तुर्की के राष्ट्रपति रसेप तय्यिप एर्दोगान ने कहा कि उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से कहा था “कि तुर्की उत्तरी सीरिया में अपने सीमावर्ती संचालन जारी रखेगा, वह सीरिया से पीछे नहीं हटेगा.”

एर्दोगान ने कहा की “हमने ट्रम्प के साथ बातचीत की, जिसमे हमने ट्रम्प को बताया की हम एक भी कदम सीरिया से वापस नहीं लेंगे.”

एर्दोगान ने कहा की “हम हमेशा निर्दोषों के लिए लड़ें हैं और हम हमेशा से निर्दोषों के पक्ष में रहे हैं, हमने कभी भी उन लोगों का साथ नकही दिया जो निर्दोषों को दर्द देते हैं”. अल्लाह  ! की मेहरबानी से हमने अफरीन में आतंकवाद का सफाया कर लिया है, अफरीन के बाद अब मानबिज और इद्लिब हैं, जहां से आतंकवाद का सफाया करना है.”

source: Daily Sabah

अफरीन में तुर्की सैनिक 

तुर्की के सैनिकों और उनके सीरियाई सहयोगियों ने सीरिया के अफरीन क्षेत्र में आतंक का सफाया कर क्षेत्र में कब्ज़ा कर लिया,अफरीन में कोई यू.एस. सैनिक नहीं थे, जबकि अमेरिकी सेना मानबिज क्षेत्र में मौजूद हैं जो इस्लामी इस्लामी राज्य से लड़ने के लिए सीरियाई कुर्दों को प्रशिक्षित करने में मदद करते हैं.

हालांकि तुर्की के अधिकारियों ने कहा है कि “उन्होंने मानवबीज से कुर्दिश की अगुवाई वाली सेना को हटाने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ एक समझौता किया है, अमेरिकी अधिकारियों ने इस तरह के समझौते से इनकार किया है.”

व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा है “कि दोनों नेताओं ने साझा रणनीतिक चुनौतियों पर सहयोग बढ़ाने और दोनों देशों की चिंताओं को दूर करने के प्रयास जारी रखने के लिए बातचीत की.”

एर्दोगान ने कहा कि 3,700 से अधिक आतंकवादी अभी तक पकड़े गए हैं,ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्ज़र्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स, जो सीरियाई गृहयुद्ध पर नज़र रखता है, ने कहा कि करीब 1,500 कुर्द सैनिकों दो महीने में मारे गए हैं.”

एर्दोगान ने गुरुवार को कहा की “पहली बार सीरिया के अफ्रिन क्षेत्र के लिए में भविष्य की योजनाओं के बारे में पता चला है. उन्होंने कहा है की “कुछ दिनों में, स्थानीय शासन के संबंध में नियुक्तियां होंगी, जिसमें [नए अधिकारी] [अफरीन के लिए] नियुक्त किये जायेंगे.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें