Sunday, November 28, 2021

रासायनिक हमले को लेकर सुरक्षा परिषद की बैठक, इजरायल ने बरसाए सीरिया पर बम

- Advertisement -

सीरिया में हुए संदिग्ध रासायनिक हमले को लेकर सोमवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने आपात बैठक बुलाई. वहीँ दूसरी और इजरायल के एफ-15 लडाकू विमानों ने मध्य सीरिया के एक प्रमुख हवाई अड्डे पर मिसाइलों से हमला किया.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रविवार को एक आधिकारिक बयान के हवाले से बताया, “कोट दी आईवरी, फ्रांस, कुवैत, नीदरलैंड, पेरू, पोलैंड, स्वीडन और ब्रिटेन के साथ अमेरिका ने सीरिया के डौमा में हुए हालिया रासायनिक हमले के आरोपों के संदर्भ में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में आपात बैठक बुलाई है.”

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने कहा, “सुरक्षा परिषद को एक साथ आना होगा और पहले उत्तरदाताओं तक फौरन पहुंच बनाने की मांग करनी होगी. जो कुछ हुआ, उसकी स्वतंत्र जांच का समर्थन करना होगा और इस नृशंस कृत्य के जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराना होगा.

इजरायल के एफ-15 लडाकू विमानों मध्य सीरिया पर किए हमले 

उन्होंने कहा कि सीरिया में रासायनिक हथियार के इस्तेमाल से हमले के संदर्भ में आरोप लगाए जाने को लेकर अमेरिका एक नए स्वंतत्र, निष्पक्ष तंत्र का समर्थन करता है.

इजरायल के हमले को लेकर सीरिया की समाचार एजेंसी साना ने कहा कि, “ इजरायल ने सीरिया के टी-4 हवाई अड्डे पर लेबनान की जमीन से एफ-15 लड़ाकू विमानों ने उड़ान भरी और कई मिसाइलों से हमले किये.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles