crown
source: Al Arabiya

वाशिंगटन पोस्ट को दिए एक इंटरव्यू में सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का एक बड़ा बयान सामने आया है.  जिसमें प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने इस हफ्ते कहा कि,  इस्लाम एक उदारवादी धर्म था लेकिन कुछ लोग इसका गलत इस्तेमाल करने की कोशिश करते है.

बिन सलमान ने कहा कि, “मेरा मानना ​​है कि इस्लाम समझदार है, इस्लाम सरल है, और लोग इसे अपहरण करने की कोशिश कर रहे हैं.” बिन सलमान ने मौलवियों के साथ लंबी चर्चा की जिसके बाद उनका यह बायसन सामने आया. उन्होंने कहा, सकारात्मक रहे हैं और उन लोगों से दूर रहें जो इस्लाम को भटकने की कोशिश कर रहे है.

इस्लाम में है विश्वास- बिन सलमान

क्राउन प्रिंस मोहमाद बिन सलमान ने घर पर अपने सुधार प्रयासों पर चर्चा की. जिसमें महिलाओं को ड्राइविंग और  कई अधिकार दिए गए. जिसमें उन्होंने जोर देकर कहा कि इस तरह के प्रतिबंध इस्लामी विश्वास का हिस्सा नहीं हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने यह भी जोर दिया कि सऊदी ने दुनिया भर में यह घोषणा की है वह उग्र्वार और कट्टरपंथ को खत्म करने के लिए काम कर रहा है.

स्कूलों और किताबों में भी कट्टरपंथ 

बिन सलमान ने कहा कि, अतीत में स्कूलों और शिक्षाओं में उग्रवाद के प्रवेश के बारे में बात की थी. जिसके चलते शिक्षा प्रणाली से चरमपंथी विचारधाराओं को दूर रखने का प्रयास हो रहा है.

आपको बता दें कि, बिन सलमान हाल ही में अमेरिकी दौरे पर है. वहां भी उन्होंने कट्टरपंथ के खिलाफ लड़ने की बात कही है.

Loading...