Tuesday, December 7, 2021

भारतीय महिला ने पाकिस्तानी शख्स के साथ रचाई शादी, किया इस्लाम कुबूल

- Advertisement -

एक भारतीय सिख महिला बैसाखी का त्योहार मनाने पाकिस्तान गई. लेकिन शायद यह किसी को नहीं पता था की वह वहीँ की हो कर रह जाएंगी. इस भारतीय महिला ने पाकिस्तान के लाहौर में रहने वाले शख्स के साथ शादी कर ली. साथ ही इस सिख महिला ने इस्लाम भी कुबूल किया है. आपको बता दें कि इस सिख महिला ने शादी के लिए वीज़ा की समयावधि बढ़ाने के लिए भी आवेदन किया है.

मिल रही रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंजाब के होशियारपुर जिले में रहने वाले मनोहर लाल की बेटी किरण बाला ने पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय को चिट्ठी लिखकर कहा है कि उनके वीज़ा की अवधि बढ़ा देनी चाहिए, क्योंकि उन्होंने लाहौर निवासी मोहम्मद आज़म से शादी कर ली है. पाकिस्तानी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों की शादी लाहौर के जामिया नेइमिया सेमिनरी में 16 अप्रैल को हुई

आपको बता दें कि सिख महिला किरण बाला ने अपना नाम भी बदलकर आमना बीबी कर लिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, विदेश मंत्रालय को भेजी चिट्ठी में महिला ने इसी नाम से हस्ताक्षर किए हैं. मौजूद परिस्थितियों में महिला को भारत वापस नहीं भेजा जा सकता है. इसलिए महिला पाकिस्तान में रहना चाहती है. आपको बता दें कि महिला को हत्या की धमकी मिली है, इसलिए वह अपनी वीजा अवधि बढ़ाना चाहती है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय या भारतीय उच्चायोग ने अभी तक इस चिट्ठी पर कोई टिप्पणी नहीं दी है. महिला 12 अप्रैल को अन्य सिख तीर्थयात्रियों के साथ गुरुद्वारा पंजा साहिब के दर्शन करने पाकिस्तान पहुंची थी. इस दौरान महिला ने पाकिस्तानी शख्स के साथ शादी करने का फैसला किया. इस सिख महिला के वीजा की अवधि 21 अप्रैल को खत्म हो जाएगी.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles