trumpescalatestension

शुक्रवार को मिस्र के उत्तरी सिनाई में एक मस्जिद पर आतंकवादी हमले के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सहित दुनिया भर के नेताओं ने मिस्र के साथ एकजुटता व्यक्त की. इस हमले में कम से कम 235 लोग मारे गए और 109 घायल हुए.

सऊदी शाह सलमान ने अपने बयान में कहा, यह आतंकवादी कार्रवाई इस्लामिक धर्म और मानव मूल्यों के साथ असंगत है. सऊदी अरब, एक बार फिर से, मिस्र को आतंकवादी कृत्यों का मुकाबला करने के लिए जरूरी सहायता प्रदान करने के अपने रुख को दोहराता है.

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कहा कि हम इस आतंकवादी कृत्य की निंदा करते हैं  जिसमे निर्दोष लोगों को निशाना बनाया गया है.

अबू धाबी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जियाद ने कहा कि  मिस्र के साथ हम मजबूत रूप से खड़े है. और ऐसे आतंकवादी हमले करने वाले आतंकवादियों से लड़ने और उन्हें मारने से नहीं रोकेंगे.

मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फ़तह अल-सीसी ने कहा, दुनिया आतंकवाद को अब बर्दाश्त नहीं कर सकती. हमें इस चरमपंथी विचारधारा को सेन्य रूप से पराजित करना चाहिए.

अरब लीग के महासचिव अहमद अबुल ने कहा कि यह एक भयानक अपराध है जो फिर से दिखाता है कि निर्दोष लोगों को मारने वाले इस्लाम को मानाने वाले नही बल्कि अतिवादी आतंकवादी विचारधारा का पालन करते हैं.

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि मस्जिद प्रार्थना के दौरान नागरिकों की हत्या एक अपनी क्रूरता और सनक के साथ हमला करती है. हम एक बार फिर देख सकते हैं कि मानव नैतिकता की अवधारणा आतंकवादियों के लिए पूरी तरह से विदेशी है. पुतिन ने कहा कि उनका देश अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में मिस्र के साथ सहयोग बढ़ाने के लिए तैयार है.

तुर्की के विदेश मंत्री मेवुल्ट ने कहा कि मैंने मिस्र के सिनाई क्षेत्र में आतंकवादी हमलों की निंदा की है जिसने कई निर्दोष नागरिकों की जान ले ली है. मैं उन लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. जो इस हमले में मारे गए.

इज़राइली शिक्षा मंत्री नफ्ताली बेनेट ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में अंतरराष्ट्रीय एकता का समय है. जहां भी वह खुद को प्रस्तुत करता है- रूस, यूरोप, अमेरिका, इसराइल और अरब दुनिया हम सभी को आतंक से चोट लगी है और इसके खिलाफ लड़ाई में हमे एकजुट होना चाहिए.

भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मिस्र में इबादत की जगह पर जंगली आतंकवादी हमले की पूरी तरह से निंदा  करते है. जिसने निर्दोष जीवन को नुकसान पहुँचाया है. हमारी उनके प्रति गहरी संवेदना. भारत दृढ़ता से सभी प्रकार के आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई का समर्थन करता है. साथ ही मिस्र की सरकार और वहां की जनता के साथ मजबूती से खड़ा है.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें