Saturday, July 24, 2021

 

 

 

डब्ल्यूएचओ की चेतावनी – ‘कोरोनावायरस से जल्दी ही छुटकारा नहीं मिलने वाला’

- Advertisement -
- Advertisement -

कोरोनावायरस को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने एक बार फिर दुनिया को चेतावनी दी है। जिसमे कहा गया, कोरोना वायरस अभी कहीं जाने वाला नहीं है और यह लंबे समय तक दुनिया को परेशान करता रहेगा। उन्होंने चेतावनी दी है कि अधिकांश देश इस महामारी के शुरुआती चरण में हैं।

डब्ल्यूएचओ महानिदेशक ने कहा कि जिन देशों को लगा कि उन्होंने कोरोना वायरस को काबू में कर लिया है वहां मामलों में बढ़ोतरी हुई है। टेड्रॉस ऐडहॉनम गीब्रियेसस के मुताबिक अफ्रीका और अमेरिका महाद्वीप में मामलों में तेज बढ़ोतरी इस संकट को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकती है।

डब्ल्यूएचओ ने दुनिया को लॉकडाउन हटाने को लेकर सावधानी बरतने को कहा है। दरअसल, दुनिया के कई देश लॉकडाउन में ढील दे रहे हैं या फिर हटा रहे हैं। घेब्रेयसस ने जोर देकर कहा कि यूएन एजेंसी ने 30 जनवरी को वैश्विक आपातकाल की घोषणा की थी, जिससे कि सभी देश कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ योजना बना सकें और तैयारी करें।

दो दिन पहले ही WHO प्रमुख ने चेतावनी देते हुए कहा था, ‘इससे भी बुरा वक्त अभी आने वाला है।’ डब्ल्यूएचओ के निदेशक टेड्रोस अधानोम घेब्रेयेसस ने हालांकि यह नहीं बताया था कि उन्हें ऐसा क्यों लगता है कि हालात आगे चल कर बद से बदतर होंगे।

उन्होंने यह भी कहा था कि डब्ल्यूएचओ शुरुआत से ही कोरोना वायरस के खतरे को लेकर चेतावनी देता आ रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘हम पहले दिन से चेतावनी दे रहे हैं कि यह ऐसा शैतान है जिससे हम सभी को मिलकर लड़ना है।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles