जेद्दा में हुई अजीब घटना – एयरपोर्ट पर बच्चे को भूलीं महिला, मां की ममता के लिए पायलट ने तोड़ा नियम

8:01 pm Published by:-Hindi News

हवाई सफर से पहले कुछ छूट जाए तो भी कार या बस की तरह वापस लौटकर उसे लिया नहीं जा सकता। फ्लाइट को वापस आने की अनुमति तभी मिलती है जब कोई इमरजेंसी हो लेकिन सऊदी अरब का एक अनोखा मामला सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

ख़बरों के मुताबिक जेद्दाह से कुआलालंपुर के लिए उड़ान भरने वाले एक विमान को महज़ कुछ ही देर बाद वापस लौटना पड़ा क्योंकि एक महिला यात्री अपने बच्चे को हवाई अड्‌डे पर ही भूल आई थी. गल्फ न्यूज़ के हवाले से सामने आई ख़बर के मुताबिक हवाई यातायात नियंत्रक (एटीसी) से बातचीत के दौरान सऊदी एयरलाइंस की उड़ान संख्या एसवी832 के पायलट को यह कहते सुना गया, ‘हम वापस लौटने की अनुमति चाहते हैं. एक महिला यात्री अपने बच्चे को हवाई अड्‌डे के प्रतीक्षा कक्ष में भूल आई है. ईश्वर हमारी सहायता करे. हम लौटें या क्या करें?’

एटीसी से पायलट की बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें पायलट कह रहा है- भगवान हमारा साथ दे। हम क्या करें, वापस लौटें? इस पर एटीसी ने जवाब दिया- ओके गेट की तरफ वापस लौटो। ये हमारे लिए पूरी तरह नया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला को विमान में बैठने के बाद अपने बच्चे का ख्याल आया। वह घबराकर चिल्लाने लगी और केबिन क्रू को इसकी जानकारी दी। इसके बाद पायलट ने उड़ान रोकी। इसके बाद विमान को किंग अब्दुल अज़ीज़ हवाई अड्‌डे पर लाया गया जहां मां अपने बच्चे से फिर मिल सकी.

विमान में यात्री की तबीयत खराब होने या तकनीकी खराबी आने की स्थिति में ही विमान को बीच मार्ग से लौटने की इजाजत दी जाती है. ऐसा विरले ही होता है. गत साल जर्मनी में भी ऐसा मामला सामने आया था. तब पुलिस ने बताया था कि एक कपल अपनी बेटी को एयरपोर्ट पर भूल गए थे.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें