Thursday, July 29, 2021

 

 

 

कनाडा के बाद स्पेन के पीएम की पत्नी कोरोना की चपेट में

- Advertisement -
- Advertisement -

ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री, कनाडा के पीएम की पत्नी सोफी के बाद अब स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज की पत्नी के कोरोना की चपेट में होने का मामला सामने आया है। जांच में पता चला है कि स्पेन के पीएम की पत्नी बेगोना गोमेज कोरोना पॉजिटिव हैं। वहीं इससे पहले सांचेज की केबिनेट के दो मंत्रियों को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

स्पेन की सरकार की ओऱ से जारी बयान में बताया गया कि बेगोना को जांच के बाद पॉजिटिव पाया गया है। उसके बाद उनका मेड्रिड स्थित प्रधानमंत्री आवास के ही हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। स्पेन में 196 मौ’तों के बाद दो हफ्ते का आपातकाल भी घोषित कर दिया है। फ्रांस की एक उपमंत्री ब्रुने पोयरसन को कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया है। वो देश की दूसरी मंत्री हैं जो इस वायरस की चपेट में आई हैं।

बता दें कि यूरोप में कोरोना वायरस के मामले इटली के बाद सबसे अधिक स्पेन से आये हैं। देश में इस रोग के अबतक 5753 मामले हो गये हैं। रविवार सुबह तक दुनिया में कुल 1 लाख 56 हजार 533 मामले सामने आए। 5835 लोगों की मौ’त हो चुकी है। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का भी टेस्ट किया गया। हालांकि, उनकी टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई।

ट्रम्प की बेटी और उनकी सीनियर एडवाइजर इवांका ट्रम्प ऑस्ट्रेलिया के संक्रमित गृह मंत्री पीटर डटन से मिलने के बाद घर के काम कर रही हैं। वे इसी हफ्ते डटन और अन्य अधिकारियों से मिली थीं, डटन को कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया है। अमेरिका ने अब ब्रिटेन और आयरलैंड को लेकर भी नए वीजा प्रतिबंध लागू किए हैं। पहले इन दोनों देशों को वीजा रिस्ट्रिक्शन लिस्ट से बाहर रखा गया था।

शनिवार को जापान में एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा मामले सामने आए। शनिवार रात 10 बजे तक यहां कोरोनावायरस के 64 पॉजिटिव केस सामने आए। इस बीच, प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा है कि ओलिंपिक खेल तय वक्त और शेड्यूल के मुताबिक ही होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles