इजराइल पीएम की पत्नी भ्रष्टाचार के मामले में दोषी करार, सरकारी धन के गलत इस्तेमाल का आरोप

4:56 pm Published by:-Hindi News

तेल अबीब। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की पत्नी सारा नेतन्याहू को सार्वजनिक कोष का दुरुपयोग करने के मामले में दोषी पाया गया है। इस मामले में नेतनयाहू की पत्नी ने प्ली बार्गेन के तहत आरोप कम करने पर खुद अपने दोष को स्वीकार किया है।

सारा नेतनयाहू को एक अन्य शख्स की गलती को भुनाने का दोषी ठहराया गया है और जुर्माना भरने का आदेश दिया गया है। यरूशलम मजिस्ट्रेट अदालत में जस्टिस एविटल चेन ने दोष कबूल करने के ऐवज में आरोप कम करने को मंजूरी प्रदान की।

कोर्ट ने उनके ऊपर 15 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया है। जेरुसलम की मजिस्ट्रेट कोर्ट ने कहा कि सारा ने भव्य दावत के लिए एक लाख डॉलर सरकारी पैसे का गलत इस्तेमाल किया। सारा नेतन्याहू पर पिछले साल भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए थे।

60 वर्षीय सारा की उनके पति के कार्यकाल के दौरान उनके कामकाज में बड़ी भूमिका रही है। जून 2018 में शुरू में उन पर सरकारी आवास पर रसोइया होने के बावजूद बाहर से खाना खरीदने के मामले में धोखाधड़ी और विश्वासघात का आरोप लगा था। ताजा समझौते में उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप हटा लिये गये।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें