व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज ने गुरुवार को कहा कि इस हफ्ते संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन  के इजरायल के साथ डील पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद पांच और देश गंभीरता से विचार कर रहे हैं।

मैडोज़, विस्कॉन्सिन में एक अभियान रैली के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के वायु सेना के एक जहाज पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हालांकि वह पांच देशों की पहचान नहीं करेंगे।

लेकिन उन्होंने कहा कि तीन इस क्षेत्र से है। वह आगे अब कोई टिप्पणी नहीं करेगे। ट्रम्प ने यूएई और बहरीन डील के बाद इजरायल के साथ संबंधों को सामान्य बनाने के लिए सहमत हुए अधिक देशों के बारे में आशावादी रूप से बात की है।

एक संभावना ओमान है, जिसके राजदूत ने मंगलवार को व्हाइट हाउस समारोह में भाग लिया। ट्रम्प ने मंगलवार को भविष्यवाणी की कि सऊदी अरब अंततः एक समझौते पर सहमत होगा।

हालांकि सऊदी अरब ने “फिलिस्तीनी लोगों साथ खड़े होने” की अपनी प्रतिबद्धता की फिर से पुष्टि यह कहते हुए कि यह अरब देशों की संप्रभुता और अखंडता के लिए किसी भी खतरे को खारिज करता है।

मंत्रिमंडल ने कहा कि यह “फिलिस्तीनी मुद्दे को न्यायसंगत और व्यापक समाधान तक पहुंचाने के उद्देश्य से सभी प्रयासों का समर्थन करता है, जो कि फिलिस्तीनी लोगों को अपनी राजधानी के रूप में पूर्वी यरुशलम के साथ 1967 की सीमाओं पर अपना स्वतंत्र फिलिस्तीनी देश स्थापित करने में सक्षम बनाता है।”

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano