पश्चिम देश सीरिया में चाहते हैं कठपुतली सरकार : असद

9:51 am Published by:-Hindi News

सीरियाई के राष्ट्रपति ने कहा है कि पश्चिम ग़ैर स्वाधीन देशों के साथ संबंध रखना चाहता है। ऐसा संबंध जो दोस्ती व बराबरी के बजाए नौकर व अधीन देश की तरह हो।

समाचार एजेंसी साना के अनुसार, सीरियाई राष्ट्रपति बश्शार असद ने दमिश्क़ में दक्षिण अफ़्रीक़ा की अंतर्राष्ट्रीय संबंध व सहयोग मामले की उपमंत्री नोमैन्डिया म्फ़ेकेतू से मुलाक़ात में कहा कि पश्चिमी देश सहभागी व मित्र नहीं चाहते बल्कि वे नौकर व अधीन देश चाहते हैं।

सीरियाई राष्ट्रपति ने कहा कि दुनिया की उभरती हुयी आर्थिक शक्तियों के गुट के सदस्य देशों ख़ास तौर से दक्षिण अफ़्रीक़ा अंतर्राष्ट्रीय संबंध में संतुलन बनाने में योगदान दे सकता है। इसी प्रकार यह देश, देशों के आतंरिक मामले में हस्तक्षेप व वर्चस्व जमाने की पश्चिम की कोशिश को रोक सकता है।

इस अवसर पर दक्षिण अफ़्रीक़ा की अंतर्राष्ट्रीय संबंध व सहयोग मामले की उपमंत्री नोमैन्डिया म्फ़ेकेतू ने कहा कि उनका देश आतंकवादियों के ख़िलाफ़ संघर्ष में सीरिया का समर्थन करता है। इसी प्रकार दक्षिण अफ़्रीक़ा चाहता है कि सीरिया की समस्या विदेशी हस्तक्षेप के बिना हल हो। इसी प्रकार उन्होंने कुछ देशों की ओर से आतंकियों का समर्थन ख़त्म होने की भी मांग की।

दक्षिण अफ़्रीक़ा की अंतर्राष्ट्रीय संबंध व सहयोग मामले की उपमंत्री नोमैन्डिया म्फ़ेकेतू ने इससे पहले सीरिया के विदेश मंत्री अलमुअल्लिम से मुलाक़ात की थी।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें