Monday, June 21, 2021

 

 

 

जस्टिन ट्रूडो ने मुस्लिम परिवार की हत्या के बाद इस्लामोफोबिया से मुकाबला का लिया संकल्प

- Advertisement -
- Advertisement -

कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने मंगलवार को लंदन, ओंटारियो में एक मुस्लिम परिवार की ट्रक से रोंद कर हत्या कर देने के बाद देश में इस्लामोफोबिया का मुकाबला करने की कसम खाई। इस हमले में तीन वयस्कों सहित एक किशोर की मौत हो गई।

ट्रूडो ने घटना पर दुख व्यक्त किया और “घृणित और जघन्य” कृत्य की निंदा की। ट्रूडो ने सोमवार शाम एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, “यह नफरत कपटी और घृणित है – और इसे रुकना चाहिए।” “मैं लंदन, ओंटारियो से समाचार से भयभीत हूं। उन्होने कहा, “उन लोगों के प्रियजनों के लिए जो कल की नफरत के कृत्य से आतंकित थे, हम यहां आपके लिए हैं। हम यहां अस्पताल में रहने वाले बच्चे के लिए भी हैं – हमारे दिल आपके लिए हैं, और आप हमारे विचारों में होंगे, आप ठीक हो जाओ।”

उन्होने ट्वीट किया, “मैंने आज शाम को लंदन, ओंटारियो में हुए घृणित और जघन्य हमले के बारे में @LdnOntMayor और @NTahir2015 के साथ फोन पर बात की। मैंने उन्हें बताया कि हम इस्लामोफोबिया से निपटने के लिए हर उपकरण का उपयोग करना जारी रखेंगे।

कनाडा के ओंटारियो प्रांत के दक्षिण में सोमवार को पिक-अप ट्रक चला रहे एक 20 वर्षीय व्यक्ति ने एक मुस्लिम परिवार के चार सदस्यों को टक्कर मार कर उनकी हत्या कर दी।

कनाडा की पुलिस ने कहा कि यह एक “सुनियोजित” हमला था। अधीक्षक पॉल वाइट ने कहा, “इस बात के सबूत हैं कि यह एक सुनियोजित, पूर्व नियोजित कार्य था, जो नफरत से प्रेरित था। ऐसा माना जाता है कि इन पीड़ितों को इसलिए निशाना बनाया गया क्योंकि वे मुस्लिम थे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles