इस्लामाबाद:  भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ गुरुवार को एक अदालत ने गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया है. उनके वकील ने भी इस बात की पुष्टि की है.

नवाज़ के वकीलों में से एक ज़ाफिर खान ने समाचार एजेंसी AFP को बताया, “एकाउंटेबिलिटी कोर्ट ने कथित भ्रष्टाचार के दो मामलों में आज पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ ज़मानती वॉरंट जारी किया है, और सुनवाई को 3 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दिया है…”

धयान रहे नवाज फिलहाल लंदन में अपनी बीमार पत्नी की देखभाल में लगे हैं. नवाज के खिलाफ यह गिरफ्तारी वारंट फ्लैगशिप इन्वेस्टमेंट मामले और अल-अजीजिया स्टील मिल्स एंड हिल मेटल एस्टेब्लिशमेंट मामले में अदालत के समक्ष हाजिर नहीं होने पर जारी किया गया है.

लंदन स्थित एवेनफील्ड फ्लैट के स्वामित्व से संबंधित मामले में मरियम, उनके पति सेवानिवृत्त कैप्टन मोहम्मद सफदर और पिता शरीफ भी नामजद हैं. इस मामले में नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्‍यूरो (एनएबी) द्वारा 19 अक्टूबर को उन्‍हें दोषी करार दिया गया था. जिसके बाद नवाज को सुप्रीम कोर्ट ने पद से हटा दिया था.

आप को बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा नवाज शरीफ देश के 70 साल के इतिहास में कार्यकाल पूरा किये बिना पद से हटाया जाने वाले 15वें प्रधानमंत्री है.

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें




Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें