Saturday, September 25, 2021

 

 

 

अफगानिस्तान जंग अभी बाकी है – तालिबान के खिलाफ एकजुट हो रहे मुजाहिदीन लड़ाके

- Advertisement -
- Advertisement -

अफगानिस्‍तान पर तालिबान के कब्‍जे के बीच लोग इस ‘आतंकी संगठन’ के खिलाफ एकजुट हो रहे हैं. पूर्व में तालिबान के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़ने वाले अहमद शाह मसूद के बेटे अहमद मसूद ने अब ‘इस संगठन’ के ख़िलाफ़ मोर्चा खोल दिया है. तालिबान के खिलाफ छेड़ी गई इस जंग में अहमद मसूद ने दुनिया से भी मदद भी मांगी है.

‘वॉशिंगटन पोस्ट’ से बातचीत में अहमद मसूद ने कहा, ‘मुजाहिदीन लड़ाके एक बार फिर से तालिबान से लड़ने को तैयार हैं. हमारे पास बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद है.’ अफगान नेशनल रेजिस्टेंस फ़्रंट के नेता अहमद मसूद ने तालिबान के खिलाफ संघर्ष जारी रखने का ऐलान करते हुए पिता की राह पर चलने के माद्दा दिखाया है.

उन्‍होंने कहा, ‘मुजाहिदीन लड़ाके एक बार फिर तालिबान से टक्कर को तैयार हैं. हमारे पास बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद हैं. मेरी अपील पर कई लोग साथ जुड़े हैं. सेना के कई जवान भी मेरे साथ हैं जो हथियार डालने से नाराज हैं.’ हालांकि अहमद मसूद ने स्‍वीकार किया कि तालिबान से लड़ने के लिए ये काफ़ी नही हैं, इसलिए उन्‍होंने हम दूसरे देशों से भी मदद की अपील की है. उन्‍होंने कहा कि तालिबान सिर्फ़ अफ़ग़ानिस्तान नहीं बल्कि पूरी दुनिया का दुश्मन है. इसके राज में अफ़ग़ानिस्तान आतंकियों का गढ़ बन जाएगा.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles