Thursday, January 20, 2022

वाल स्ट्रीट जर्नल ने की मोदी सरकार की आलोचना – अल्पसंख्यकों के डर को और बढ़ा रही है सरकार

- Advertisement -

संशोधित नागरिकता कानून और नेशनल सिटीजन रजिस्टर को लेकर देश भर में विरोध झेल रही मोदी सरकार की अंतराष्ट्रिय स्तर पर भी तीखी आलोचना हो रही है। कई विदेशी अखबारों ने मोदी सरकार के इस कदम की निंदा की है।

अब वाल स्ट्रीट जर्नल ने भी अपने एक ताजा लेख में संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी को अल्पसंख्यक मुस्लिम समुदाय के खिलाफ करार देते हुए कहा कि सरकार मुस्लिम समुदाय में फैले डर को कम कर सकती थी, लेकिन सरकार इसके उलट काम कर रही है और अल्पसंख्यकों के डर को और बढ़ा रही है।

WSJ के लेख के अनुसार, उत्तर प्रदेश में जारी हिंसा कोई अचानक हुई घटना नहीं है। राज्य की बागडोर योगी आदित्यनाथ के हाथों में हैं, जो कि अपनी भड़काऊ बयानबाजी के लिए जाने जाते हैं। योगी आदित्यनाथ ने एक उग्र एंटी मुस्लिम संगठन का भी गठन किया है।

मालूम हो कि संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में हुए प्रदर्शन के दौरान उत्तर प्रदेश में 18 लोगों की मौत हुई थी। उसके बाद 19 दिसंबर की शाम को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया से बात करते हुए प्रदर्शन के दौरान हिंसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई और बदला लेने की बात कही थी।

देश भर में हुए अब तक विरोध-प्रदर्शनों में 25 लोगों की जान जा चुकी है। जिनमे सबसे ज्यादा मौ’ते यूपी में हुई। ये मौ’ते गो’ली लगने से हुई है। असम में पाँच, कर्नाटक के मेंगलोर में दो और यूपी में 18 लोगों की जान गई है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles