BANGALORE, INIDA APRIL 7: Vijay Mallya, Chairman UB Group has announced that it has crossed the milestone of clocking the sales volume of 100 million cases for the fiscal year ended April 7, 2010 in Bangalore, India. (Photo by Hemant Mishra/Mint via Getty Images)

Update – 18/4/2017 5:16 PM

लंदन -भारत के भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को आज लंदन में गिरफ्तार किया गया था लेकिन गिरफ्तारी के  3 घंटे के बाद उन्हे ज़मान दे दी गई। ज़मानत मिलने के बाद माल्या ने ट्वीट करते हुए कहा’ भारतीय मिडिया ने बढ़ा चढ़ा कर पेश किया ‘ ।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

 

Previous News

एक बड़ी खबर लन्दन से आ रही जहाँ भारत का भगोड़ा शराब किंग विजय माल्या को गिरफ्तार कर लिया गया है. माल्या पर बैंको के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप है तथा 17 बैंकों के करीब 9,000 करोड़ रुपए का शराब किंग पर बकाया है।

ख़बरों के मुताबिक इंटरपोल की मदद से स्कॉटलैंड यार्ड की पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है.  उन्हें भारत लाने के लिए सीबीआई की टीम लंदन जाएगी। गौरतलब है कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मैं माल्या जैसे लोगों को दिखा दूंगा कि भारतीय कानून क्या होता है। इसके बाद शराब किंग की गिरफ्तारी अच्छी खबर है।

 

माल्या फिलहाल लंदन में हैं। पिछली तारीख पर अदालत ने कहा था कि माल्या भारत की न्यायिक व्यवस्था में विश्वास नहीं रखते हैं। उनका अदालत में पेश होने का कोई इरादा नहीं है।

अदालत ने माल्या के उस तर्क को भी सिरे से खारिज कर दिया था जिसमें कहा गया था कि भारतीय एजेंसियों ने उसका पासपोर्ट रद कर दिया है। ऐसे में उनका अदालत के समक्ष पेश हो पाना संभव नहीं है।

ईडी की याचिका पर वर्ष 2000 में विजय माल्या के खिलाफ फेरा नियम के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसमें कहा गया था कि माल्या ने 1996, 1997, 1998 में लंदन व दूसरे यूरोपीय देशों में हुए फॉर्मूला वन रेस में अपनी कंपनी का लोगो दिखाने के लिए दो लाख डॉलर की धनराशि गलत तरीके से निवेश की थी

Loading...