Monday, June 21, 2021

 

 

 

रमजान में उमराह जायरीनों को दी बड़ी छूट, मिलेगी बड़ी परेशानी से निजात

- Advertisement -
- Advertisement -

सऊदी अरब के हज और उमरा मंत्रालय ने इस साल रमज़ान के दौरान उमराह करने वाले जायरीनों को कोरो’नोवाय’रस का टी’का नहीं लगाना होगा।

ट्विटर पर टी’काक’रण के बारे में एक प्रश्न का उत्तर देते हुए, मंत्रालय के ग्राहक सेवा केंद्र ने कहा कि रमजान के दौरान उमराह के लिए अनुमति प्राप्त करने के लिए टी’काक’रण की आवश्यकता नहीं है।

हालांकि, मंत्रालय ने इस सप्ताह की शुरुआत में एक परिपत्र जारी किया था जिसमें 12 अप्रैल को रमजान शुरू होने से पहले हज और उमराह से संबंधित सेवाओं में काम करने वाले क्षेत्रों को अपने पूरे कर्मचारियों को टी’काकरण करने की आवश्यकता पर जोर दिया गया है।

टी’काकरण नहीं करने वाले श्रमिकों को हर सात दिनों में खुद के खर्च पर नवीनीकृत एक नकारात्मक पीसीआर परीक्षा परिणाम का प्रमाण देना होगा।

सऊदी स्वास्थ्य मंत्रालय ने घोषणा की कि 5,255 सक्रिय CO’VID-1’9 मामले हैं, क्योंकि पिछले 24 घंटों में 585 रिपोर्ट किए गए थे। सक्रिय मामलों में से, 693 गंभीर स्थिति में हैं।

नए रिपोर्ट किए गए मामलों में से 234 रियाद में दर्ज किए गए, उसके बाद मक्का (103) और पूर्वी प्रांत (110) हैं। सबसे कम दर्ज संख्या वाले क्षेत्र नजारान और बहा थे, जिनमें से प्रत्येक में पांच मामले थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles