Monday, May 17, 2021

राष्ट्रीय गान के वक्त ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर कर रहा था गंदी हरकत

- Advertisement -

राष्ट्रीय गान हर देश के ‌नागरिक के लिए सम्मान की बात होती है चाहे वह क्रिकेटर हो या अभिनेता या फिर आम नागरिक। लेकिन यहां एक अंतरराष्ट्रीय मैच से कुछ देर पहले एक सनसनीखेज घटना सामने आई है।

बात राष्ट्रीय गान के अपमान से जुड़ी हुई है। जिसे आरोपी क्रिकेटर द्वारा बाद में मजाक करार ‌देकर दूसरा मोड़ ‌दे दिया गया। घटना के आरोपी ऑस्ट्रेलियाई टीम के ओपनर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा हैं।

पूरा घटनाक्रम न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलियाई के बीच हुए दूसरे एकदिवसीय मैच से ठीक पहले का है। जब राष्ट्रीय गान चल रहा था और उस्मान ख्वाजा अश्लील हरकत कर रहे थे। मामले का पूरा वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया में सामने आया, जिसके बाद बवाल मच गया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच से पहले राष्ट्रीय गान के वक्त साथी क्रिकेटर एडम जेम्पा के साथ उस्मान ख्वाजा अश्लील हरकत करते कैमरे में कैद हो गए। उस्मान युवा क्रिकेटर जेम्पा के पिछले हिस्से को अपने हाथ से दबा रहे थे।

घटना का वीडियो सामने आने के बाद उस्मान ने दो ट्वीट भी किए। ट्वीट में उस्मान ने कहा कि वह सिर्फ एक मजाक था, जो डेब्यू करने वाले क्रिकेटर के साथ किया गया।

दूसरे ट्वीट में भी उस्मान ने मजाक की बात दोहराई है। वहीं, मामले में पीड़ित क्रिकेटर एडम का कोई बयान सामने नहीं आया है। 23 साल के एडम ने न्यूजीलैंड दौरे के साथ ही टीम में डेब्यू किया। उस्मान और एडम दोनों मार्च में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में टीम का हिस्सा हैं।

2011 में एशेज सीरीज के दौरान चोटिल ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग की जगह उस्मान ख्वाजा को टीम में शामिल किया गया था। इस ओपनर बल्लेबाज ने दो साल बाद वनडे में डेब्यू किया। टेस्ट में तीन शतक और 3 अर्धशतक और वनडे में सिर्फ एक फिफ्टी लगाने वाले उस्मान ऑस्ट्रेलिया के पहले मुस्लिम क्रिकेटर भी हैं।

पाकिस्तान के इस्लामाबाद में जन्में उस्मान की पढ़ाई ऑस्ट्रेलिया में ही हुई। उस्मान एक क्वालीफाइड पायलट भी हैं। इनके पास कमर्शियल लाइसेंस भी है। इस पूरे घटनाक्रम के बाद अभी तक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles