nw

न्यूयार्क पुलिस में अब सिख और मुस्लिम अधिकारीयों को दाढ़ी रखने की इजाजत मिल गई हैं. न्यूयॉर्क पुलिस विभाग द्वारा एक निश्चित लम्बाई में सिख और मुस्लिम अधिकारीयों को दाढ़ी रखने की इजाजत दी गई हैं. न्यूयार्क पुलिस ने ये फैसला अपने विभाग में अल्पसंखयक समुदाय की भागीदारी को सुनिश्चित करने के लिए किया हैं.

पुलिस आयुक्त जेम्स ओ ‘नील ने बुधवार को नए पुलिस रंगरूटों के लिए आयोजित एक समारोह में नए नियम की घोषणा करते हुए बताया कि शोधित नियमों के तहत, सिख अधिकारियों को भी परंपरागत पुलिस टोपी के स्थान पर पगड़ी पहनने की अनुमति दी जाएगी. उन्होंने आगे बताया कि सिख अधिकारियों की पगड़ी गहरे नीले रंग की हो सकती है जिस पर न्यूयार्क पुलिस विभाग का प्रतीक चिन्ह लगा होगा.

इसके साथ ही न्यूयार्क पुलिस विभाग ने मुस्लिम महिलाओं को हेड़स्कार्फ़ पहनने की भी इजाज़त दी है. वहीँ न्यूयार्क पुलिस विभाग के मुताबिक अधिकारियों द्वारा पहले दाढ़ी को मना किया जा रहा था लेकिन फिर एक अलिखित नीति के तहत एक मिलीमीटर लंबी दाढ़ी रखने की अनुमति दी गयी.

न्यूयॉर्क टाइम्स  के मुताबिक़ ओ ‘नील ने कहा कि इइस नीति के  ज़रिये हम हर उस व्यक्ति को देश के सबसे बड़ी पुलिस विभाग में नौकरी का अवसर देना चाहते हैं जो इसमें काम करने का इच्छुक है.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें