अमरीकी सेना ने पूर्वी अफ़ग़ानिस्तान में आईएस के ठिकाने पर अब तक का सबसे बड़ा बम गिराया है. एजीबीयू-43/बी एमओएबी जिसे मदर ऑफ़ आल बम्बस भी कहा जाता हैं. अमरीकी सेना ने गुरुवार शाम 7 बजकर 32 मिनट पर गिराया हैं. अमरीकी हथियारों में यह ग़ैर परमाणु सबसे बड़ा बम है.

पेंटागन ने इस हमले की पुष्टि करते हुए कहा है कि इस विशाल बम को पहली बार लड़ाई के मैदान में इस्तेमाल किया गया है. एमओएबी का वज़न 10 हज़ार किलोग्राम है. इसे इराक़ पर अमरीका के अतिक्रमण के दौरान, विकसित किया गया था, ताकि सतह पर एक बड़े इलाक़े को इससे नष्ट किया जा सके. इस बम को अफ़ग़ानिस्तान के नंगरहार प्रांत में आईएस की एक सुरंग पर एमसी-130 एयरक्राफ्ट से गिराया गया.

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने अफ़ग़ानिस्तान में बम गिराए जाने की अनुमति दी थी. ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि वास्तव में यह एक सफल अभियान रहा. हमें अपनी सेना पर गर्व है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ट्रंप ने कहा कि मुझे अभी यह नहीं पता कि इससे उत्तर कोरिया को संदेश मिलता है या नहीं.  उन्होंने कहा कि इससे कोई अंतर नहीं पड़ता.  वास्तव में उत्तर कोरिया एक समस्या है और इस समस्या का समाधान निकाला जाएगा.

Loading...