Sunday, May 29, 2022

तुर्की ने NATO को चेताया – अमेरिका करे तुर्की की मदद, छोड़े आतंकियों का साथ

- Advertisement -

yil

तुर्की के प्रधान मंत्री बिनिलि यिलिर्दी ने रविवार को नाटो को चेतवानी देते हुए कहा कि अगर नाटो गठबंधन को आगे भी जारी रखना है सहयोगियों को तुर्की का समर्थन करना होगा और लुटेरो का साथ छोड़ना होगा.

यू.एस. के नाम लिए बिना उन्होंने कहा ,सहयोगियों को एक दूसरे को पीछे करने के बजाय आतंकवाद का समर्थन नहीं करना चाहिए. ध्यान रहे यू.एस. विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त आतंकवादी समूह पीकेके, पीवाईडी और उसके सशस्त्र विंग वाईपीजी, यूनिडरिरिम का समर्थन करता है.

“मुझे उन लोगों से कुछ कहना है जो वर्तमान में धूमिल अभियान चला रहे हैं। आप [अमेरिका] नाटो में हमारी सहयोगी हैं और हम विभिन्न क्षेत्रों में एक साथ काम कर रहे हैं। यदि यह गठबंधन जारी रहना है, तो आप लूटर्स के शब्दों को अनदेखा करेंगे, और स्वीकार करेंगे.

तुर्की प्रधान मंत्री ने कहा, मुझे उन लोगों से कुछ कहना है जो वर्तमान में धूमिल अभियान चला रहे हैं. आप [अमेरिका] नाटो में हमारी सहयोगी हैं और हम विभिन्न क्षेत्रों में एक साथ काम कर रहे हैं. यदि यह गठबंधन जारी रहना है, तो आप लूटर्स के शब्दों को अनदेखा करेंगे, और एक विश्वसनीय दोस्त तुर्की के शब्दों स्वीकार करेंगे.

उनहोंने बताया, सीरिया के अफ्रिन में ऑपरेशन की शुरुआत के बाद से, पीवाईडी / पीकेके आतंकवादी समूह ने 94 राकेट को दागा है. इसके अलावा हेटे प्रांत में साठ रोकेट्स और 34 किलिस प्रांत में दागे गए है. जिसमे सात नागरिक को शहीद हुए और 113 लोग घायल हो गए.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles