ईरान की नौसेना खाड़ी में अपने “नियमित मिशन” को जारी रखेगी, एक ईरानी सैन्य अधिकारी के हवाले से बुधवार को ISNA समाचार एजेंसी ने ये जानकारी दी।

अनाम सैन्य अधिकारी ने कहा, “अरब गणराज्य और ओमान की खाड़ी में इस्लामी गणतंत्र ईरान की नौसैनिक इकाइयां अपने नियमित मिशनों को पहले की तरह पेशेवर सिद्धांतों के अनुसार जारी रखेंगी।” बता दें कि अमेरिकी नौसेना ने फारस की खाड़ी में जहाजों को चेतावनी दी है कि वे अमेरिकी युद्धपोतों से 100 मीटर दूर रहें।

मंगलवार को जारी नोटिस के पाठ के अनुसार, “अमेरिकी नौसैनिक पोत के 100 मीटर के भीतर आने वाले सशस्त्र जहाजों को खतरे के रूप में व्याख्या की जा सकती है।” बहरीन स्थित यूएस नेवल फोर्सेज सेंट्रल कमांड ने एक बयान में दावा किया कि इसका नोटिस “सुरक्षा बढ़ाने, अस्पष्टता को कम करने और मिसकैरेज के जोखिम को कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया था।”

इस बीच, एक अनाम अमेरिकी अधिकारी ने रायटर को बताया कि नया नोटिस अमेरिकी सेना के संघर्ष के नियमों में बदलाव नहीं था। अमेरिकी नौसेना के लिए एक विशिष्ट दूरी जारी करना नया है। रक्षात्मक उपायों में आमतौर पर हॉर्न बजाना, भड़कना बंद करना और जहाजों को दूर करने के लिए चेतावनी शॉट लगाना शामिल है।

ईरान ने नोटिस के जवाब में कहा, बुधवार को उसकी नौसेना फारस की खाड़ी में अपने “नियमित मिशन” को जारी रखेगी। एक अनाम सैन्य अधिकारी ने कहा, “फारस की खाड़ी और ओमान की खाड़ी में इस्लामी गणतंत्र ईरान की नौसेना इकाइयां अपने नियमित अभियानों को पेशेवर सिद्धांतों के अनुसार जारी रखेंगी।”

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन