Thursday, October 28, 2021

 

 

 

जनरल सुलेमानी की मौत पर बोला ईरान – US और इज़राइल से लिया जाएगा दोगुना बदला

- Advertisement -
- Advertisement -

इराक की राजधानी बगदाद में हुए अमेरिकी हमले में ईरान के टॉप मिलिट्री कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत हो गई। उनके साथ 7 अन्‍य लोग भी मारे गए। व्हाइट हाउस ने इस हमले की पुष्‍टि की है। अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने अपने एक बयान में कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कासिम सुलेमानी को मारने का आदेश दिया था।

कासिम सुलेमानी की मौत पर ईरान के सर्वोच्च नेता अयोतुल्लाह अली खमेनई का बयान आया है। उन्होने ईरानी कुद्स फोर्स कमांडर सुलेमानी की हत्या के लिए अमेरिका की कड़ी निंदा की। ईरान के सर्वोच्च नेता ने सुलेमानी के शौर्य की तारीफ की और कहा कि वह जन्नत चले गए हैं। सुलेमानी ने कहा कि अपराधियों से खूंखार बदला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सुलेमान की हत्या से अमेरिका और इजरायल के खिलाफ ईरान का प्रतिरोध दोगुना हो जाएगा।

ईरान के विदेश मंत्री जावद जरीफ ने भी हमले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट किया, अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद, आईएसआईएस से लड़ने वाली सबसे प्रभावशाली सेना के जनरल सुलेमानी पर हमला और उनकी हत्या का अमेरिकी कदम बेहद खतरनाक है और मूर्खतापूर्ण तरीके से संघर्ष को पैदा करने वाला है।

बता दें कि अमेरिका के डिफेंस डिपार्टमेंट पेंटागन ने कहा है कि “अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड के टॉप कमांडर कासिम सुलेमानी को मारने का आदेश दिया था।” पेंटागन ने कहा कि “जनरल कासिम सुलेमानी इराक और क्षेत्र में स्थित अन्य अमेरिकी राजदूतों और दूतावास के अन्य कर्मचारियों पर हमले की योजना बना रहा था। जनरल सुलेमानी और उनकी Quds फोर्स सैंकड़ों अमेरिकी लोगों और अन्य सहयोगी सदस्यों की मौत और हजारों को घायल करने के लिए जिम्मेदार थी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles