tur

tur

तुर्की के प्रधानमंत्री ने सोमवार को सीरिया में वाशिंग्टन समर्थित कुर्दों पर आधारित 30 हज़ार सीमा सुरक्षा बलों के गठन के अमरीकी फ़ैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि अमरीका की आतंकवादियों से सांठगांठ है।

मेहर न्यूज़ एजेन्सी की रिपोर्ट के अनुसार तुर्की के प्रधानमंत्री बिन अली येलदरीम ने बल दिया कि अमरीका और उसके घटक क्षेत्र में आतंकवादियों का खुल्लम खुल्ला समर्थन कर रहे हैं। उनका कहना था कि यह समर्थन तुर्की और क्षेत्र को नुक़सान पहुंचाने के लिए है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

रिपोर्ट के अनुसार, अमरीका की अगुवाई वाला कथित सैन्य गठबंधन सीरिया में एक विशाल सीमा बल गठित करने की योजना बना रहा है जिसके 30000 सैनिक होंगे। इस फ़ोर्से को जिसकी ट्रेनिंग के क्लास जारी हैं।

अमरीका समर्थित सीरियन डेमोक्रेटिक फ़ोर्सेज़ के नियंत्रण वाले क्षेत्रों में भेजा जाएगा। सीरियन डेमोक्रेटिक फ़ोर्सेज़ सीरिया के उत्तरी और पूर्वी भाग में मिलिशिया गठजोड़ में शामिल है कि इस मिलिशिया गठजोड़ में कुर्दों की पीपल्ज़ प्रोटेक्शन यूनिट्स वाईपीजी का प्रभुत्व है।

अमरीका का यह एेसा क़दम है जिससे नेटो के सदस्य तुर्की का क्रोध और भड़केगा जो पहले ही सीरिया में कुर्द बाहुल फ़ोर्सेज़ का वाशिंग्टन द्वारा समर्थन किए जाने पर क्रोधित है।