Monday, July 26, 2021

 

 

 

पुलिस के हाथों अश्वेत नागरिक की मौ’त को लेकर अमेरिका में चौथे दिन भी प्रदर्शन जारी

- Advertisement -
- Advertisement -

एक निहत्थे अश्वेत व्यक्ति की मौत का विरोध करने के लिए शुक्रवार को चौथे दिन भी प्रदर्शनकारी अमेरिका भर में  इकट्ठा हुए, जिसकी एक गोरे मिनेसोटा के पुलिस अधिकारी द्वारा गला दबा देने से मौ’त हो गई।

सोमवार से जब गेरोगे फ्लॉयड की मृत्यु हो गई, तभी से मिनियापोलिस में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। लेकिन लॉस एंजिल्स और न्यूयॉर्क शहर सहित अन्य शहरों में प्रदर्शनकारियों के साथ पुलिस भी भिड़ गई।

शांतिपूर्ण विरोध के बावजूद, कुछ को पुलिस के साथ लूटपाट, आगजनी और विवाद में दूषित कर दिया गया। विरोध प्रदर्शन बोस्टन, मैसाचुसेट्स और मेम्फिस, टेनेसी, लुइसविले, केंटकी, डेट्रायट, मिशिगन और ह्यूस्टन, टेक्सास में भी हुए।

मिनियापोलिस में हेनेपिन काउंटी के अभियोजक माइकल फ्रीमैन के अनुसार, आरोपी पर थर्ड डिग्री और ह’त्या के आरोप लगाए जाने के कुछ घंटों बाद ताजा विरोध प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शनकारी फ़्लॉइड की गिरफ्तारी के साथ तीन अन्य पुलिस अधिकारियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

शुक्रवार की देर रात, प्रदर्शनकारी कर्फ्यू के बावजूद मिनियापोलिस में एकत्र हुए जो हिंसक विरोध प्रदर्शनों की उम्मीद में मेयर जैकब फ्रे द्वारा लगाए गए थे। फ्रे ने मंगलवार को सभी चार अधिकारियों को निकाल दिया। इससे पहले दिन में, प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने देश की राजधानी में व्हाइट हाउस का रुख किया, जहां सीआईए के सदस्यों के साथ कुछ टकराव के बाद पुलिस की प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा।

अटलांटा में, सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो के अनुसार, जॉर्जिया के प्रदर्शनकारियों ने एक पुलिस कार को जला दिया और सीएनएन के मुख्यालय के सामने के गेट का कांच तोड़ दिया। कंसास सिटी की एक समाचार वेबसाइट ने कहा कि विरोध करने के लिए कंट्री क्लब प्लाजा के पास लगभग 300 लोग एकत्र हुए। स्थानीय कानून प्रवर्तन ने विरोध को शांतिपूर्ण बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles