बड़ते इस्लामोफोबिया के कारण अमेरिका में मुस्लिमों को भेदभाव और हिंसा का शिकार होना पड़ रहा हैं. एक ताजा मामले में हिजाब पहनीं एक मां-बेटी पर एक महिला ने हमला किया और उन पर थूक फेंककर उन्हें ‘आईएसआईएस’ का सदस्य बताया गया.

हिजाब पहनीं दोनों मुस्लिम महिलाओं ने शिकागो के पास वेस्ट रोजर्स पार्क में उन्हें उत्पीड़ित किए जाने और शारीरिक हमले की रिपोर्ट दर्ज कराई हैं. जिसमे उन्होंने कहा कि बताया कि एक महिला ने उन पर हमला किया और उनके खिलाफ इस्लाम विरोधी अपशब्द कहे. उन्होंने यह भी दावा किया कि शिकागो पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पीड़ित सुजैन डामरा ने ‘एनबीसी शिकागो’ को बताया कि महिला ने बीते गुरूवार ही उन दोनों मां बेटी का पीछा किया था और उन्हें ‘आईएसआईएस’ कहकर संबोधित करने के बाद उन पर थूकने की भी कोशिश की थी. इन दोनों महिलाओं में से एक महिला द्वारा शूट किए गए वीडियो में दिखाया गया है कि कथित हमलावर उन्हें अपशब्द कह रही है. इस दौरान दोनों महिलाओं को अपनी कार में जान बचाने के लिए बैठते देखा जा सकता है.

विडियो में हमलावर महिला को कहते हुए सुना जा सकता है.. ‘‘..तुम आईएसआईआएस हो.. तुम आईएसआईएस हो.’’ पीडिता ने कहा कि कहा, ‘‘वहां दो युवक थे, जिनकी उम्र 21 या 22 के करीब रही होगी और उन्होंने भी हंसना शुरू कर दिया और उसे उकसाते हुए कहा हां, ये आईएसआईएस हैं.

Loading...