उत्तर कोरिया के मिसाइल प्रक्षेपणों को लेकर बढ़े तनाव के बीच अमेरिकी थाड मिसाइल रक्षा उपकरण लेकर आ रहे वाहनों ने बुधवार को तड़के दक्षिण कोरिया में एक तैनाती स्थल पर प्रवेश किया. दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने एक वक्तव्य जारी कर बताया कि अमेरिका की मिसाइल रक्षा प्रणाली ‘थाड’ के कुछ हिस्सों को देश के दक्षिण भाग में उनके निर्धारित क्षेत्रों में ले जाया गया है.

दरअसल, उत्तर कोरिया संयुक्त राष्ट्र द्वारा कई बार प्रतिबंध लगाए जाने के बावजूद अपने बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रम को आगे बढ़ा रहा है. ऐसे में वॉशिंगटन और सोल उत्तर कोरिया से पैदा हुए खतरे से निपटने के लिए टर्मिनल हाई एल्टीट्यूड एरिया डिफेंस (थाड) बैटरी तैनात कर रहे है.

तो दूसरी और उत्तरी कोरिया के रक्षामंत्री ने कहा है कि हम अमरीका पर परमाणु हमले के लिए तैयार हैं. त्तरी कोरिया के सेना दिवस पर इस देश के रक्षामंत्री पाकयूंग सीक ने कहा कि उत्तरी कोरिया की सेना के पास अत्याधुनिक परमाणु शस्त्र मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि हम इन परमाणु शस्त्रों के साथ अमरीका पर हमला करने के लिए तैयार हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उत्तरी कोरिया के रक्षामंत्री का कहना था कि अमरीका की धरती और एशिया तथा अन्य स्थानों पर अमरीकी ठिकानों पर हमला करने के लिए हमारे परमाणु शस्त्र, हमले के लिए तैयार हैं.

Loading...