Sunday, August 1, 2021

 

 

 

चीन का बड़ा आरोप – दुनिया भर में अमेरिकी सेना ने फैलाया कोरोना वायरस

- Advertisement -
- Advertisement -

चीन की सरकार ने अमेरिका पर आरोप लगाया है कि अमेरिकी आर्मी कोरोना वायरस को चीन के वुहान लेकर आई थी। इसके बाद से ही यह पूरी दुनिया में फैला है।

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने ट्वीट कर कहा कि वुहान में कोरोना वायरस फैलाने के लिए अमेरिकी सेना जिम्मेदार हो सकती है। अमेरिका को इस मामले में अपनी जिम्मेदारियां तय करनी होंगी। उसे पारदर्शिता दिखानी चाहिए।

उन्होंने अमेरिका के सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल के निदेशक रॉबर्ट रेडफील्ड का एक वीडियो भी ट्वीट किया। जिसमें वे कथित तौर पर मान रहे हैं कि फ्लू से कुछ अमेरिकी मरे थे लेकिन मौत के बाद पता चला कि वे कोरोना संक्रमित थे। रेडफील्ड ने अमेरिकी संसद की समिति के सामने बुधवार को यह स्वीकार किया।

लिजियन झाउ ने एक अन्य ट्वीट में सवाल किया कि अमेरिका में कितने लोग संक्रमित हैं, किन अस्पतालों में भर्ती हैं, सबसे पहले कौन मरीज संक्रमित हुआ, इन सब आंकड़ों को सार्वजनिक किया जाना चाहिए। प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि हो सकता है कि अमेरिकी सेना ही वुहान में कोरोना वायरस लेकर आई हो। उन्होंने कहा कि अमेरिका को हमें स्पष्टीकरण देना होगा।

झाउ ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘अमेरिका में सीडीसी के रॉबर्ट रेडफील्ड ने हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव के सामने यह स्वीकार किया कि इन्फ्लुएंजा से होने वाली कुछ मौ’तों की असली वजह कोविड-19 थी। अमेरिका में इन्फ्लुएंजा के 3.4 करोड़ केस हुए और 20,000 की मौ’त हुई। कृपया हमें बताएं कि इसमें से कितने मामले COVID-19 से जुड़े हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles