Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

इस्लामोफोबिया: मुस्लिम राजनेता को धमकाने पर अमेरिकी युवक को मिली 10 महीने की सजा

- Advertisement -
- Advertisement -

अमेरिका के वर्जीनिया राज्य में सीनेट सीट के लिए दौड़ में शामिल एक मुस्लिम-अमेरिकी व्यक्ति को सोशल मीडिया पर धमकाने के लिए उत्तरी कैरोलिना के एक व्यक्ति को मंगलवार को 10 महीने जेल की सजा सुनाई गई।

ब्लैक माउंटेन के 53 वर्षीय जोसेफ सेसिल वांडेवरे ने उत्तरी कैरोलिना के एशविले में एक संघीय जूरी के बाद 5 साल की जेल की अधिकतम सजा का सामना किया था, उन्हें दिसंबर में एक व्यक्ति को घाय’ल करने के लिए खतरे के दोषी ठहराया था।

अमेरिकी जिला न्यायाधीश मैक्स कॉगबर्न जूनियर ने भी अपने जेल की अवधि के बाद निगरानी की रिहाई के एक वर्ष के लिए वांडेवेय को सजा सुनाई।

कैरोलिना के पश्चिमी जिले के अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय के प्रवक्ता लिया बंटावानी ने कहा, 10 से 16 महीने की जेल की अवधि के लिए बुलाए गए दिशा-निर्देशों को भेजने वाले दिशा-निर्देशों के अनुसार, वांडेवरे निर्धारित तिथि पर जेल को रिपोर्ट करेंगे।

वांडेवरे पर पिछले साल जून में उम्मीदवार कासिम रशीद द्वारा निर्देशित एक ट्वीट के संबंध में आरोप लगाया गया था। मार्च 2018 के ट्वीट में लिंचिंग की तस्वीर शामिल थी और लिखा था, “VIEW YOUR DESTINY।” राशिद ने ध’मकी भरे ट्वीट का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया और एफबीआई को इसकी सूचना दी।

न्यायाधीश ने वांडेवेय को राशिद को मुआवजे के तौर पर $ 224 का भुगतान करने का भी आदेश दिया। रशीद ने जेल की सजा के लिए समर्थन व्यक्त नहीं किया, लेकिन उन्होंने अदालत से आग्रह किया कि वे वंडेरवे पर $ 250,000, वैधानिक रूप से अधिकतम जुर्माना लगाए। जो “सबसे मजबूत संदेश भेजने के लिए कि इस तरह के हिंसक व्यवहार के लिए भौतिक परिणाम हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles