Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

अमेरिकी सांसदों ने फेसबुक से इस्लाम विरोधी कंटेंट हटाने का आग्रह किया

- Advertisement -
- Advertisement -

30 अमेरिकी सांसदों के समूह ने मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर से इस्लाम और मुस्लिम विरोधी सामग्री को हटाने के लिए फेसबुक से आग्रह किया और कहा कि यह “खतरनाक” और “घातक” है।

डेमोक्रेटिक कांग्रेस के सदस्य डेबी डिंगेल ने कहा, सांसदों ने कहा कि फ़ेसबुक मुसलमानों को नीचा दिखाने और दुनिया भर के मुसलमानों के खिलाफ हिंसा और नरसंहार के लिए अपने मंच के दुरुपयोग की प्रतिक्रिया में “कार्रवाई करने में विफल रहा है।”

फेसबुक के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग को लिखे पत्र में लिखा गया, “अब तक, फेसबुक ने मुसलमानों को निशाना बनाने और हिंसा को प्रभावी ढंग से निपटने के लिए आवश्यक इच्छाशक्ति की कमी दिखाई है।”

अमेरिकी सांसदों ने छह उपायों की मांग की हैं, जिसमें मुस्लिम विरोधी कट्टरता पर एक कार्य समूह का गठन, मिलिशिया और श्वेत वर्चस्ववादियों को लक्षित करने वाली अधिक प्रवर्तन क्रियाएं और फेसबुक की “मुस्लिम विरोधी हिंसा, नरसंहार और सक्षम करने की स्वतंत्र समीक्षा” नजरबंदी शामिल है।

मुस्लिम एडवोकेट्स समूह के निदेशक स्कॉट सिम्पसन ने पत्र के लिए सांसदों को धन्यवाद दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि “अमेरिकी मुसलमानों और विदेशों में मुसलमानों पर जो नुकसान हुआ है, उसके लिए फेसबुक जवाबदेह है।”

उन्होने एक बयान में कहा, “पिछले हफ्ते, हमें पता चला कि न केवल क्राइस्टचर्च शूटर ने फेसबुक का इस्तेमाल हत्या के लिए किया था, बल्कि वह मंच पर कई मुस्लिम विरोधी नफरत समूहों का सदस्य था। मुस्लिम विरोधी नफरत के परिणाम के लिए मार्क जुकरबर्ग और शेरिल सैंडबर्ग को जिम्मेदार होना चाहिए। आखिरकार उन्होंने अपने मंच पर इसे फैलाने से रोकने के लिए कार्रवाई की।“

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles