Wednesday, January 26, 2022

अमेरिका: भारतीय इंजीनियर की हत्या को लेकर देशवासियों में रोष, जुनेद क़ाज़ी के नेतृत्व में किया प्रदर्शन

- Advertisement -

पिछले दिनों अमेरिका में नस्लीय हिंसा के कारण हुई भारतीय इंजीनियर की हत्या को लेकर अमेरिका में रह रहे देशवासियों में भारी रोष हैं.

इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोटला की गोली मार कर हत्या किये जाने को लेकर इंडियन नेशनल ओवरसीज कांग्रेस यूएसए के पूर्व अध्यक्ष जुनेद क़ाज़ी के नेतृत्व में भारतीय मूल के लोगों ने प्रदर्शन कर अपना रोष व्यक्त किया. साथ ही अमेरिका में बढ़ते नस्लीय हमलो पर चिंता ज़ाहिर की.

जुनेद क़ाज़ी ने कहा कि अमेरिका में काम कर रहे दूसरे देशो के लोग पूरी सुरक्षा और सम्मान के हकदार हैं. उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मांग की कि सभी अप्रवासी लोगों के पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किये जाये. उन्होंने कहा कि भारतीय मूल के इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोटला की हत्या मामले में अमेरिकी सरकार कड़ी कार्यवाही करें ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं पुनरावर्ति न हो.

जुनेद क़ाज़ी ने कहा कि दूसरे देशो से अमेरिका में आकर काम कर रहे सुरक्षा का दायित्व अमेरिकी सरकार का है. उन्होंने हाल ही में हुईं नस्लीय हमलो की घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं पर तुरन्त अंकुश लगाने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि वे इस संदर्भ में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को अमेरिका में रह रहे अप्रवासी भारतीयों की चिंताओं से अवगत करायेंगे.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles