Friday, October 22, 2021

 

 

 

जनरल सुलमानी की तरह सीरियाई राष्ट्रपति असद को भी खत्म करना चाहते थे डोनाल्ड ट्रंप

- Advertisement -
- Advertisement -

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने खुलासा किया है कि वह 2017 में सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद की हत्या के पक्ष में थे लेकिन पूर्व रक्षा सचिव जिम मैटिस ने उन्हें रोक दिया।

फॉक्स एंड फ्रेंड्स पर बोलते हुए, ट्रम्प ने पत्रकार बॉब वुडवर्ड द्वारा अपनी 2018 की पुस्तक फियर: ट्रम्प इन व्हाइट हाउस में किए गए दावों की पुष्टि की, हालांकि उस समय सार्वजनिक रूप से उन्होने इस बात से इनकार कर दिया था कि व्हाइट हाउस में अल-असद की हत्या को लेकर कभी चर्चा नहीं हुई ”।

ट्रम्प ने फॉक्स न्यूज़ को सुबह के टॉक शो में बताया, “मैंने उसे बाहर निकाल दिया होता। मैंने सब सेट कर दिया था।” “मैटिस इसे नहीं करना चाहते थे। मैटिस एक अत्यधिक ओवररेटेड जनरल था, और मैंने उसे जाने दिया।” ट्रम्प ने कहा, “मेरे लिए वह एक भयानक था; वह एक बुरा नेता था”।

ट्रम्प से यह भी पूछा गया कि क्या उन्हें राष्ट्रपति अल-असद को मारने के अपने निर्णय पर पछतावा है, और क्या उनका यह निर्णय सीरिया के लिए रूसी सैन्य समर्थन से प्रेरित है, जिसके लिए उन्होंने जवाब दिया: “नहीं, मुझे इस बात का अफसोस नहीं है। मैं उस तरह से नहीं रह सकता था। लेकिन अगर मैं चाहता था तो उसे बाहर निकालने के लिए मेरे पास एक शॉट था, और मैटिस इसके खिलाफ थे। मैटिस उस सामान के अधिकांश के खिलाफ था। “

बता दें कि सीरिया से सैनिकों को वापस बुलाने के ट्रम्प के फैसले के विरोध में मैटिस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। था। उन्होंने कथित तौर पर ईरान पर असहमति से पहले ओबामा के तहत अपने कार्यकाल को समाप्त कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles