नई दिल्ली : कोरोना वायरस से अमेरिका में हाहाकार मचा हुआ है। देश में संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, साथ ही मरने वाले लोगों की संख्या भी कम होने का नाम नहीं ले रही है।

अमेरिका में अब तक यानी रविवार सुबह 9 बजे तक कोरोना संक्रमित मामलों का आंकड़ा बढ़कर 124,377 पहुंच गया है।  वहीं, मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,190 हो गई है। इसके अलावा 1,095 मरीज बीमारी से रिकवर हुए हैं। अमेरिका में सबसे ज्यादा मौतें हुई है तो न्यूयॉर्क में हुई है यहाँ अब तक 672 लोगों की जान चली गई है।

इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर जानकारी दी कि व्हाइट हाउस की कोरोना वायरस टास्क फॉर्स ने न्यूयॉर्क में सख्त ट्रैवल एडवाइजरी जारी करने के निर्देश दिए हैं। कोरोना वायरस पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि क्वारनटीन की जरूरत नहीं है. आज रात सीडीएस इस बारे में फैसला लेंगे।

आंकड़ों के मुताबिक इटली में हुई 10,023 मौतें, स्पेन में 5,812, चीन के 3,299 और फ्रांस के 2,317 की तुलना में यह कुछ कम है। लेकिन गुरुवार के बाद से संक्रमण के मामलों के लिहाज से अमेरिका सबसे ऊपर है।

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के ट्रैकर के आकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 बीमारी के कारण 450 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। वैश्विक महामारी फैलने के बाद से यहां अब तक 2,010 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। यह मामले मात्र तीन दिन में बढ़कर दोगुने हो गए हैं। मृतकों में एक नवजात भी शामिल है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन