4fdfd79

4fdfd79

फिलिस्तीनी प्रतिरोध समूह हमास ने रविवार को वाशिंगटन स्थित फिलीस्तीन लिबरेशन ऑर्गेनाइजेशन (पीएलओ) के कार्यालयों को बंद करने के यू.एस. के फैसले को “इजरायल के प्रति पक्षपातपूर्ण” करार दिया.

हमास ने एक लिखित बयान में कहा, अमेरिका इजरायल के युद्ध अपराध का समर्थन करता है और उनके ख़िलाफ़ कार्यवाहियों के मार्ग में रुकावट बनता है. हमास ने अमेरिका पर इज़राइल को “प्रतिरोध के बिना और अधिक अपराध करने के लिए” प्रोत्साहित करने का आरोप लगया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

अमेरिका ने पीएलओ के सामने शर्त रखी है कि अगर वह वॉशिंग्टन में अपना कार्यालय फिर से खोलना चाहता है तो उसे मध्यपूर्व वार्ता में शामिल होना होगा. हमास ने फ़िलिस्तीनी सरकार से दबाव को ख़ारिज करने और फिलीस्तीनी एकता को प्राप्त करके अपने लोगों की दृढ़ता को समर्थन देने के लिए कहा.

ध्यान रहे शनिवार को फिलिस्तीनियों के खिलाफ अपराधों के लिए अंतर्राष्ट्रीय अपराध न्यायालय ने इजरायली अधिकारियों पर मुकदमा चलाने की धमकी दी थी. जिसके बाद अमेरिका ने वाशिंगटन में पीएलओ के कार्यालयों को बंद करने का फरमान सुनाया है.

अमेरिका के इस फरमान पर सोमवार को, फिलिस्तीन ने जवाबी कार्रवाई में, अमेरिका के साथ सभी तरह की बातचीत बंद करने की धमकी दी थी.