Friday, June 25, 2021

 

 

 

मासूम फिलिस्तीनीयों पर बम बरसाने के लिए अमेरिका इस्राइल को देगा 735M डॉलर के हथियार

- Advertisement -
- Advertisement -

फिलिस्तीनीयों के नरसंहार के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन ने इजरायल को $ 735 मिलियन के सटीक-हथियारों की संभावित बिक्री को मंजूरी दे दी है। कांग्रेस के सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि गाजा पर इजरायल के लगातार हमले के बावजूद अमेरिकी सांसदों को डील पर आपत्ति की उम्मीद नहीं थी।

कांग्रेस के तीन सहयोगियों ने कहा कि प्रमुख विदेशी हथियारों की बिक्री के समझौते आगे बढ़ने से पहले नियमित समीक्षा प्रक्रिया के हिस्से के रूप में कांग्रेस को आधिकारिक तौर पर 5 मई को वाणिज्यिक बिक्री के बारे में सूचित किया गया था। बिक्री की सूचना सबसे पहले वाशिंगटन पोस्ट ने दी थी।

5 मई को औपचारिक अधिसूचना से पहले सामान्य अनौपचारिक समीक्षा प्रक्रिया के हिस्से के रूप में कांग्रेस को अप्रैल में नियोजित बिक्री के बारे में सूचित किया गया था। अमेरिकी कानून के तहत, औपचारिक अधिसूचना कांग्रेस के लिए बिक्री पर आपत्ति करने के लिए 15-दिन की मोहलत देता है, जो कि इजरायल के हमलों के बावजूद अपेक्षित नहीं है।

सहयोगी ने कहा कि उस समय कांग्रेस की विदेश मामलों की समितियों के डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन नेताओं द्वारा इस तरह की बिक्री की समीक्षा करने पर कोई आपत्ति नहीं थी।

गाजा स्थित फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले सप्ताह से गाजा पर इजरायल के हमलों में 61 बच्चों सहित कम से कम 212 फिलिस्तीनी मारे गए हैं। इस्राइली हमले में 1,305 से अधिक लोग घायल हुए हैं और दर्जनों इमारतें नष्ट या क्षतिग्रस्त हुई हैं।

“हालांकि युवा सांसदों की एक नई फसल जो पार्टी के इजरायल समर्थक रूढ़िवादिता को चुनौती देने के इच्छुक हैं, ने बिडेन प्रशासन और कांग्रेस के नेताओं पर दबाव डाला है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles