Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

अमेरिका ने सीरिया को देगा 600 मिलियन डॉलर की मानवीय सहायता

- Advertisement -
- Advertisement -

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने सीरिया कोलगभग $ 600 मिलियन मानवीय सहायता देने की घोषणा की है। ब्लिंकन ने ब्रसेल्स में “सीरिया और क्षेत्र के भविष्य के समर्थन” पर एक सम्मेलन के दौरान ये घोषणा की।

उन्होंने एक बयान में कहा, “सैन्य समाधान नहीं है जो सीरिया और क्षेत्र में शांति, सुरक्षा और स्थिरता लाएगा।”

“असद शासन के हाथों प्रणालीगत भ्रष्टाचार और आर्थिक कुप्रबंधन ने गंभीर मानवीय संकट को और बढ़ा दिया है, जिसे CO’VID-19 की चुनौती ने और जटिल कर दिया है।”

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत लिंडा थॉमस-ग्रीनफील्ड ने मंगलवार को अरब समाचार में एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कहा: “इस फंडिंग ने दशक भर के संकट की शुरुआत के बाद से कुल अमेरिकी सरकार की मानवीय सहायता लगभग $ 13 बिलियन तक पहुंचा दी, जिसमें लगभग 141 मिलियन भी शामिल हैं।”

उन्होंने कहा: “अमेरिकी सहायता से सीरिया के अंदर अनुमानित 13.4 मिलियन सीरियाई लोगों को मानवीय सहायता की आवश्यकता होगी, साथ ही तुर्की, लेबनान, जॉर्डन, इराक और मिस्र में 5.6 मिलियन सीरियाई शरणार्थियों को लाभ होगा।”

ब्यूरो ऑफ पॉपुलेशन, रिफ्यूजीज़ एंड माइग्रेशन के मुख्य उप सहायक सचिव रिचर्ड अलब्राइट ने कहा कि देश के उत्तर पश्चिम में विस्थापित 4 मिलियन से अधिक 75 प्रतिशत जी’वित रहने के लिए मानवीय सहायता पर निर्भर हैं।

उन्होने कहा, “हमारी सहायता सरकारों के पास नहीं जाती है। यह उन लोगों के पास जाती है जो इस पर निर्भर करते हैं … सहायता संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों और गैर सरकारी संगठनों के माध्यम से दी जाती है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles