डोनाल्ड ट्रम्प के अमेरिका का राष्ट्रपति की कुर्सी सँभालने के साथ ही अमेरिकी महिलाओं ने भी ट्रम्प के खिलाफ विरोधस्वरुप मौर्चा संभाल लिया हैं.

शनिवार को वॉशिंग्टन में नेश्नल मॉल के क़रीब की सड़कों पर ‘वीमेन्ज़ मार्च’ के तहत 5 लाख से अधिक महिलाओं ने रैली निकाली. इसी तरह अमेरिका के अन्य शहरों में भी 30 लाख महिलाओं ने इस तरह के विरोध-प्रदर्शन आयोजित किये. खासकर बोस्टन, न्यूयॉर्क, शिकागो और लॉस एंजलेस में भी आयोजित रैलियों में भी लोगों ने वॉशिंग्टन की तरह बहुत बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया.

अमेरिकी मीडिया के मुताबिक ये मार्च कई मायनो में ‘रेकॉर्डधारी’ रहा. क्राउड सायंटिस्ट्स ने बताया है कि ट्रंप विरोधी मार्च में उनके शपथ समारोह से तीन गुनी ज्यादा भीड़ जुटी. क्राउड सायंटिस्ट्स ने नैशनल मॉल और पास के इलाकों से ली गई तस्वीरों और विडियों का अध्ययन करने के बाद ऐसा आंकड़ा दिया है.

न्यूयॉर्क शहर के मेयर बिल डी ब्लासियों के कार्यालय ने शनिवार की रात कहा कि मैनहटन में लगभग 4 लाख की संख्या में लोग इकट्ठा हुए. जबकि बोस्टन और शिकागो में आयोजनकर्ताओं का कहना है कि पूरे राष्ट्र में सबसे बड़ी रैलियां इन दो शहरों में निकलीं.

हफ पोस्ट भी के अनुसार ट्रंप के खिलाफ महिलाओं का यह मार्च वॉशिंगटन डीसी मेट्रो सिस्टम के लिए अब तक का दूसरा व्यस्ततम दिन बन गया. 2009 में ओबामा के शपथग्रहण समारोह में मेट्रो ने रेकॉर्ड राइडरशिप देखी थी. उस समय करीब 11 लाख 20 हजार ट्रिप हुई थीं. ट्रंप विरोधी मार्च में भी वॉशिंगटन डीसी मेट्रो में 10 लाख से अधिक राइडरशिप दर्ज की गई.

‘वीमेन्ज़ मार्च’ अभियान के अनुसार, योरोपीय देशों की राजधानियों, एशिया और अफ़्रीक़ा के शहरों सहित पूरी दुनिया में 637 स्थानों पर ट्रम्प के ख़िलाफ़ लोगों ने प्रदर्शन किया.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें