Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी सेनेगल में गिरफ्तार, पूछताछ के लिए लाया जा सकता है भारत

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। माफिया सरगना रवि पुजारी के सेनेगल (दक्षिण अमेरिका) की राजधानी डकार से गिरफ्तार होने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। उसे पूछताछ के लिए भारत भी लाया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि रवि पुजारी को भारतीय एजेंसियों के इनपुट पर गिरफ्तार किया गया। उसपर लगातार नजर रखी जा रही थी। 90 के दशक में रवि पुजारी मुंबई में सक्रिय अपराथी था। उसपर हत्या और फिरौती मांगने जैसे कई संगीन आरोप हैं।

खुफिया विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि रवि पुजारी वहां महाराज नाम का रेस्तरां चला रहा था। इसके साथ ही मुंबई व भारत के अन्य शहरों में उगाही के लिए फोन भी करता रहता था। पुजारी पर यह भी आरोप है कि 2009 से 2013 के बीच वह बॉलीवुड की हस्तियों से जबरन वसूली करता था। 15 साल से फरार पुजारी की हत्या, वसूली, अपहरण, धोखाधड़ी जैसे कई मामलों में तलाश है। उस पर सुपारी लेकर हत्या कराने के भी आरोप हैं।

रवि पुजारी ने बीते साल जून में गुजरात के विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को भी धमकी दी थी। मेवाणी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें कहा था कि अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी। उन्होंने बताया कि फोन कॉल और मैसेज के माध्यम से उन्हें धमकाया जा रहा है और धमकाने वाला खुद को रवि पुजारी बता रहा है।

दरअसल, मेवाणी को फोन करने वाले शख्स ने दावा किया था कि वह रवि पुजारी है और वह ऑस्ट्रेलिया से बोल रहा है। उसने कहा था कि वह मेवाणी को गोली मरवा देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles