फिलीपींस के दक्षिण में स्वायत्त मुस्लिम क्षेत्र में शांति स्थापना के लिए संयुक्त राष्ट्र संघ फिलीपींस की मदद करेगा। बता दें कि फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने गुरुवार को बंगसामोरो क्षेत्र में नए कानून बनाए जाने एक समझौते पर हस्ताक्षर कर दिए।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरस ने राष्ट्रपति दुतेर्ते को बधाई देते हुए नए कानून बनाने के लिए मदद देने की घोषणा की है। संयुक्त राष्ट्र प्रवक्ता स्टीफन दुजार्रिक ने शुक्रवार को कहा कि संयुक्त राष्ट्र आगे भी फिलीपींस को नए कानून बनाने में मदद करता रहेगा।

उन्होने कहा कि बंगसामोरो में शांति, लोकतांत्रिक शासन और मानवाधिकारों की स्थापना के लिए सहयोग करता रहेगा। उन्होंने कहा कि गुटेरस ने ने इसके लिए सरकार को बधाई दी है।

antt

राष्ट्रपति रॉड्रिगो ड्यूटेटे ने गुरुवार द्वारा हस्ताक्षर किया गया बांगसमोरो कानून सरकार और एमआईएलएफ के बीच 2014 के शांति समझौते के तहत एक महत्वपूर्ण आवश्यकता को पूरा करने के लिए दक्षिण में मुस्लिम अल्पसंख्यक को व्यापक आत्म-शासन प्रदान करेगा।

दूसरी और एमआईएलएफ के नेता रविवार को सुल्तान कुद्रत में सार्वजनिक मंच आयोजित करने के लिए तैयार हैं ताकि जनता को यह समझाया जा सके कि कानून कैसे लागू किया जाएगा और यह बंगसमोरो में मुसलमानों के जीवन को कैसे प्रभावित करेगा।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano