Monday, June 21, 2021

 

 

 

संयुक्त राष्ट्र को अभी भी बंदी दुबई राजकुमारी के जीवित होने के सबूत का इंतजार

- Advertisement -
- Advertisement -

संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के मानवाधिकार कार्यालय के एक प्रवक्ता का कहना है कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) अब तक दुबई के शासक और यूएई के प्रधान मंत्री की बेटी, राजकुमारी लतीफा के जीवन का प्रमाण देने में विफल रहा है।

संयुक्त राष्ट्र के कार्यालय ने 18 फरवरी को यूएई को लतीफा का जीवन प्रमाण देने के लिए कहा था। दो दिन बाद बीबीसी के पैनोरमा समाचार कार्यक्रम ने राजकुमारी एक विडियो को दिखाया गया था।

इस विडियो में वह कहती दिखाई दे रही थी कि वह विला के बाथरूम में वीडियो बना रही थी, एकमात्र कमरे में वह खुद को बंद करके रखे हुए है। “मैं बस आज़ाद रहना चाहती हूँ।” राजकुमारी के दोस्तों ने कहा है कि वे उसकी सुरक्षा के लिए चिंतित हैं क्योंकि उसके बारे में कुछ नहीं सुना गया है। उसने पिछली गर्मियों में संदेशों का जवाब देना भी बंद कर दिया।

पिछले महीने, संयुक्त अरब अमीरात ने कहा कि लतीफा की देखभाल परिवार और चिकित्सा पेशेवरों द्वारा घर पर की जा रही है। लेकिन यूएई ने अभी तक कोई सबूत नहीं दिया है कि वह जीवित है।

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार की प्रवक्ता मार्ता हर्टाडो ने शुक्रवार को जिनेवा में एक ब्रीफिंग में कहा, “हमारी निश्चित रूप से पहली चिंता यह है कि वह अभी भी जीवित है या नहीं।” “हमें जीवन का कोई प्रमाण नहीं मिला है, और हम एक, एक स्पष्ट, सम्मोहक साक्ष्य के लिए चाहेंगे कि वह जीवित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles