Saturday, June 19, 2021

 

 

 

संयुक्त राष्ट्र के नए महासचिव ‘एंटोनियो गुटेरेस’ चाहते हैं कश्मीर समस्या का समाधान हो

- Advertisement -
- Advertisement -

कश्मीर समस्या के समाधान को लेकर संयुक्त राष्ट्र के नए महासचिव एंटोनियो गुटेरेस चिंतित हैं और वे इस समस्या का समाधान चाहते हैं. हालांकि उनकी अभी तक उनकी भारत और पाकिस्तान के नेताओं से बात नहीं हो सकी है.

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र के नए महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को भी कश्मीर का मसला सुलझाने में दिलचस्पी है. दुजारिक ने कहा कि गुटेरेस ने इसी 1 जनवरी को कार्यभार संभाला है और वो अभी तक कई वैश्विक सरकारी नेताओं से मिल चुके हैं.

दुजारिक ने बताया, “जहां तक मुझे जानकारी है, उनकी अभी तक भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों से फोन पर भी बात नहीं हुई है, तो ऐसे में सवाल ही पैदा नहीं होता है कि उनकी कश्मीर समस्या सुलझाने में कोई दिलचस्पी नहीं है. कश्मीर के अलावा कई और वैश्विक मुद्दे भी हैं.” दुजारिक ने कहा कि नए यूएन महासचिव को अभी थोड़ा और समय दिया जाना चाहिए.

गौरतलब रहें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों पर सलाहकार सरताज अजीज ने संयुक्त राष्ट्र के नए महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को पत्र लिखकर कहा है कि संयुक्त राष्ट्र की जिम्मेदारी है कि वह कश्मीर के लंबित मुद्दे के न्यायोचित और दीर्घकालिक समाधान में भूमिका निभाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles