Friday, January 28, 2022

बगदादी के खात्मे पर बोला सयुंक्त राष्ट्र – अमेरिकी बयान की विश्वसनीयता…

- Advertisement -

संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता का कहना है कि आईएस आतंकी अबू बक्र अल-बगदादी की मौ*त पर संयुक्त राज्य अमेरिका के दावे की सटीकता को सत्यापित नहीं  किया जा सकता है।

फरहान हक ने सोमवार को एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा, “अबू बक्र अल बगदादी की मौ’त पर संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति द्वारा की गई घोषणा पर हमने ध्यान दिया है।” हालांकि, उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र “इस की सटीकता को व्यक्तिगत रूप से सत्यापित नहीं कर सकता है।”

उन्होंने कहा, “हमें जानकारी के विभिन्न स्रोतों की विश्वसनीयता पर भरोसा है जो बोल रहे हैं, लेकिन जाहिर है, किसी भी प्रकार की जानकारी को विभिन्न अधिकारियों द्वारा जमीन पर सत्यापित करने की आवश्यकता होगी।”

हक ने आगे कहा, “यह उन घटनाओं में से एक है जिन पर हमने ध्यान दिया है। हमने बहुत स्पष्ट किया है कि आईएस  के खिलाफ किसी भी प्रगति का स्वागत किया जाना है। संयुक्त राष्ट्र की कई शाखाएं, जिनमें राजनीतिक मामलों से जुड़े हमारे कार्यालय शामिल हैं, आतंकवाद और अन्य लोगों के साथ, सभी सदस्य राज्यों से बार-बार आग्रह किया गया है कि वे आईएस  के खिलाफ लड़ाई में एक साथ काम करें, और उनके खिलाफ किसी भी प्रगति की सराहना की जाए”

आईएस ने जघन्य अपराध किए हैं और हजारों पुरुषों, महिलाओं और बच्चों को मौत दी है। और हमें आतंकवाद के पीड़ितों के पीड़ितों और परिवारों को याद करने के लिए इस क्षण को लेना चाहिए, ”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles