संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार परिषद शुक्रवार के दिन जनेवा में अपनी बैठक में हुई वोटिंग में एक बड़े मार्जिन के साथ फ़िलिस्तीन के समर्थन में 4 प्रस्तावों को पारित किया है।

जिन प्रस्तावों को पारित किया गया है वह यह हैं:

  1. वेस्ट बैंक, पूर्वी यरोशलेम, ग़ाज़ा पट्टी में फ़िलिस्तीनियों के अधिकारों के हनन की निंदा और इस पर ज़ायोनी शासन के पूछगुछ पर ज़ोर दिया जाना, इस प्रस्ताव के समर्थन में 30 पोट, 2 वोट विरोध में और 15 वोट प्रस्ताव रद्द किए जाने पर पड़े।
  2. वेस्ट बैंक और इस्राईली क़ब्ज़े वाली गोलान हाइट्स में ज़ायोनी शासन द्वारा कालोनियों के निर्माण की निदां, इस प्रस्ताव के समर्थन में 36 वोट, 2 विरोध और 9 वोट प्रस्ताव रद्द किए जाने के बारे में पड़े।
  3. फ़िलिस्तीनी क़ौम द्वारा अपनी क़िस्मत का फ़ैसला ख़ुद किए जाने का समर्थन, इसके समर्थन में 43 वोट, विरोध में 2 और प्रस्ताव रद्द किए जाने के संबंध में 2 वोट पड़े।
  4. अधिग्रहित फ़िलिस्तीन जैसे पूर्वी यरूशलेम में मानवाधिकार की स्थिति की निंदा किया जाना, इस प्रस्ताव को अधिकतम वोटों के साथ पारित किया गया।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उल्लेखनीय है कि संयुक्त राष्ट्र की मानवाधिकार परिषद की पिछले सोमवार से आरम्भ होने वाली इस दौर की बैठकों का अमरीका ने विरोध किया है और वह इन बैठकों में शामिल नहीं हो रहा है। अमरीका का दावा है कि संयुक्त राष्ट्र बहुत पहले से इस्राईल विरोधी प्रस्तावों को पारित करने में लगा हुआ है।

 

Loading...