Friday, September 17, 2021

 

 

 

संयुक्‍त राष्‍ट्र द्वारा घोषित किये गए आतंकियों के खिलाफ कारवाई में अमेरिका भारत के साथ

- Advertisement -
- Advertisement -

john-kirby_1475208112

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अमेरिका ने भारत ने कहा कि ‘संयुक्‍त राष्‍ट्र ने जिनको आतंकी करार दिया है, अमेरिका उनके खिलाफ जंग में बेहद संजीदगी के साथ भारत के सहयोग का इच्‍छुक है.”

अमेरिकी प्रेस सेक्रेट्री जॉन अर्नेस्‍ट ने कहा, अमेरिका, भारत के साथ अपनी साझेदारी और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में साझा प्रयासों को लेकर दृढ़ता से प्रतिबद्ध है. उन्होंने आगे कहा, संयुक्‍त राष्‍ट्र ने जिनको आतंकी करार दिया है, अमेरिका उनके खिलाफ जंग में बेहद संजीदगी के साथ भारत के सहयोग का इच्‍छुक है. साथ ही पाकिस्तान से उम्मीद जताते हुए कहा, संयुक्‍त राष्‍ट्र द्वारा नामित आतंकियों और क्षेत्रों के खिलाफ संघर्ष में पाकिस्‍तान प्रभावी कार्रवाई करेगा.

अमेरिकी प्रवक्ता ने कहा कि ताजा घटनाक्रम के बाद उपजे तनाव में भारत और पाकिस्तान को वार्ता की प्रक्रिया आगे बढ़ानी चाहिए.  उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच संवाद के जरिए हालात को सामान्य किया जा सकता है.

जॉन किर्बी ने कहा, उस तरह के हमले से तनाव बढ़ता है. हमारा दोनों पक्षों को यही संदेश है, उनको संपर्क बढ़ाने के लिए प्रयत्‍न करना चाहिए और तनाव बढ़ाने वाले कदमों से बचना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles