Thursday, October 21, 2021

 

 

 

उमराह होने जा रहा है फिर से शुरू, सऊदी अरब ने पाबंदियों को हटाना किया शुरू

- Advertisement -
- Advertisement -

मक्का: कोरोना महामारी के मद्देनजर उमराह पर लगाए गए निलंबन को सऊदी अरब ने वापस हटाना शुरू कर दिया है। सऊदी अधिकारियों ने सोमवार को घोषणा की।

हज और उमरा के मंत्री मोहम्मद सालेह ने कहा कि सार्वजनिक स्वास्थ्य हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उमराह को शुरू करने से पहले तीन चरण की योजना का अध्ययन किया जा रहा है। जिसके तहत पहले चरण में सऊदी नागरिकों और यहाँ रहने वाले प्रवासियों को मामूली तौर पर अनुमति दी जाएगी।

दूसरे चरण में इसे बढ़ाकर 40 प्रतिशत से 75 प्रतिशत किया जाएगा, और फिर तीसरे चरण में पूर्ण क्षमता को बहाल किया जाएगा और आखिर में देश के बाहर के जायरिनों को अनुमति दी जाएगी। मंत्रालय ने कहा, तीनों चरणों के दौरान स्वास्थ्य संबंधी सख्त सावधानियां लागू की जाएंगी।

सालेह ने कहा कि मंत्रालय संस्थागत परिवर्तन के इस समय के दौरान सभी लोगों – निवेशकों और श्रमिकों – इस क्षेत्र में शामिल है। यह चाहता है कि, वह उमरा कंपनियों और संबंधित संगठनों को सशक्त बनाने के लिए मजबूत इकाइयाँ आवेदन के माध्यम से उच्च-गुणवत्ता वाली सेवाएं प्रदान करे, जिससे जायरिनों को अपनी यात्रा बुक करने में आसानी हो।

उन्होने कहा कि कहा कि 30 से अधिक स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय कंपनियां इलेक्ट्रॉनिक प्लेटफॉर्म के माध्यम से जायरिनों को सेवाएं प्रदान करेंगी जो सेवा प्रदाताओं को जायरिनों की सेवा करते समय आवश्यक अनुवर्ती कार्रवाई करने में सक्षम बनाएगी। उन्होंने कहा कि उमराह कंपनियों और संस्थानों ने किंगडम, क्षेत्र और दुनिया के बाकी हिस्सों से 16 मिलियन से अधिक जायरिनों की सेवा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles